तीस्ता मुद्दा: हसीना का ममता पर तंज, बोलीं - 'पता नहीं दीदीमोनी क्या करेगा?'



नई दिल्ली(10 अप्रैल): तीस्ता जल समझौते को लेकर बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तंज कसा है। नई दिल्ली में एक समारोह के दौरान सोमवार को शेख हसीना संबोधित कर रही थी, तभी अंग्रेजी में भाषण देते-देते उन्होंने हिंदी में बोला कि 'पता नहीं, दीदीमोनी क्या करेगा, करेगा भी नहीं?'


- गौरतलब है कि ममता बनर्जी ने तीस्ता समझौते को लेकर एक सुझाव दिया था।


-  ममता ने तीस्ता के बजाय अन्य नदियों के पानी के बंटवारे का सुझाव दिया था। ममता का यह सुझाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शेख हसीना दोनों को ही पसंद नहीं आया था।


- शेख हसीना ने इस मुद्दे पर कहा कि पानी मांगा तो कुछ और दिखा दिया, लेकिन अब पीएम मोदी ने इस मुद्दे पर आश्वासन दिया है। देखते हैं कि क्या होता है।


-  हसीना ने कहा कि दीदीमोनी ने एक काम किया है, उन्होंने कहा है कि हम बिजली देंगे। पानी मांगा पर बिजली दे दिया पर ठीक है कुछ तो दिया।


- हसीना ने कहा कि भारत और बांग्लादेश में जल बंटवारा होना बेहद जरुरी है। इससे भारत और बांग्लादेश के रिश्तों में नया मोड़ आएगा। इस मौके पर हसीना ने भारत और बांग्लादेश के बीच हुए लैंड एग्रीमेंट के मुद्दे पर लोकसभा और राज्यसभा के सदस्यों का शुक्रिया अदा किया।