शीना बोरा मर्डर केस में सामने आया ऑडियो टेप, खुलासे से मचा हंगामा

नई दिल्ली (26 अगस्त): मुंबई के शीना बोरा मर्डर केस में एक ऑडियो टेप के खुलासे से हंगामा मचा हुआ है। शीना बोरा की मां इंद्राणी मुखर्जी, पीटर मुखर्जी और पीटर के बेटे राहुल के बीच बातचीत का ये टेप पिछले दिनों मीडिया में आया है। मर्डर केस की जांच कर रही सीबीआई ने भी इन बातचीत के कुछ हिस्सों को अपने सबूत के तौर पर इस्तेमाल किया है। 

अप्रैल 2012 के बाद हुई इस बातचीत के पहले हिस्से में राहुल अपने पिता पीटर मुखर्जी से से शीना के बारे में पूछताछ कर रहा है और पीटर ने जानकारी होने से इनकार किया है। काफी लंबी बातचीत का पूरा हिस्सा तो हम आपको नहीं सुना सकते लेकिन इस टेप के कुछ चुनिंदा हिस्से हम आपको सुना रहे हैं। जिसमें राहुल-पीटर और इंद्राणी की बातचीत से ये झलक रहा है कि राहुल शीना के लापता होने से चिंतित है और पूछताछ कर रहा है। 

इस बातचीत में एक जगह राहुल ने सीधा पीटर मुखर्जी से एक साल पुराने वाकये को याद दिलाते हुए कहता है कि पीटर मुखर्जी ने कभी कहा था कि क्या होगा अगर शीना एक दिन गायब हो जाए। 

इस पूरी बातचीत से एक चीज और साफ हो रही है कि राहुल को शीना की गुमशुदगी को लेकर सिर्फ चिंता ही नहीं है उसे शक है कि शीना की कहीं हत्या न हो गई हो। राहुल ने बातचीत में ये भी कहा कि शीना आखिरी बार इंद्राणी से ही मिली थी। इस पर पीटर ने कहा कि वह जो करना चाहे, करे। पीटर ने उससे गोवा आकर बात करने को भी कहा, इसी बातचीत में इंद्राणी राहुल को दिलासा देती भी सुनाई पड़ रही है जिसमें इंद्राणी कह रही है कि चिंता मत करो शीना मरेगी नहीं।

इस पूरी बातचीत को सुनने पर ऐसा लगता है कि राहुल को पीटर मुखर्जी और इंद्राणी पूरी और सच्ची बात नहीं बता रहे हैं। राहुल की चिंता सिर्फ शीना की गुमशुदगी है जबकि पीटर और इंद्राणी पहले तो इस बात पर जोर देते दिखाई देते हैं कि शीना कहीं भाग गई होगी। इसके बाद राहुल ने जब नौकरी से बिना वजह गायब होने पर सवाल उठाए तो फिर पीटर और इंद्राणी उसे शीना की कंपनी के एचआर से लेकर दोस्तों और फोन कंपनी के रिकॉर्ड तक की बात में उलझाने की कोशिश की। 

राहुल लगातार शीना की गुमशुदगी पर सवाल कर रहा है। पीटर और इंद्राणी ने फिर पुलिस में शिकायत की भी बात कही है और पहचान का हवाला देते हुए शीना की तलाश कराने की भी बात कही जा रही है। आखिर में इंद्राणी राहुल को यही समझाने की कोशिश कर रही है कि शीना देश छोड़कर जा चुकी है। बहरहाल इस पूरी बातचीत में कई ऐसे तथ्य हैं जिन पर सीबीआई की जांच आगे बढ़ रही है।

शीना बोरा हत्याकांड में हुए नए खुलासे को शीना के भाई  मिखाइल ने बड़ा सबूत बताया है। मिखाइल ने राहुल की पीटर और इंद्राणी मुखर्जी से बातचीत के टेप को सीबीआई के लिए मददगार बताया है। 

राहुल-पीटर और इंद्राणी के बीच की इस बातचीत के टेप पर सीबीआई ने कहा है कि शीना बोरा मर्डर केस से जुड़े जो टेप मीडिया में चल रहे हैं इन्हें सीबीआई की जांच में शामिल किया गया है। इन टेप में मौजूद पीटर मुखर्जी और दूसरों के खिलाफ मौजूद सबूत को कोर्ट में सौंपा जा चुका है। मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है।