48 साल की हुईं शीबा, सलमान खान के साथ बॉलीवुड में हुईं थी लॉन्च

मुंबई (21 अप्रैल): 90 के दशक में बॉलीवुड में शीबा नाम की एक्ट्रेस आई थी। शीबा इन दिनों बॉलीवुड से दूर हैं लेकिन कई टीवी शोज में नजर आ चुकी हैं। शीबा का 21 अप्रैल को जन्मदिन होता है। शीबा 48 साल की हो चुकी हैं। शीबा ने 1992 में सलमान खान के साथ फिल्म 'सूर्यवंशी' में काम किया था । बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत सुनील दत्त की फिल्म ये आग कब बुझेगी से किया था। शीबा ने  ‘प्यार का साया’, ‘दम ’  'मिस 420' 'सनम तेरी कसम' और 'मिस्टर बॉन्ड' जैसी फिल्मों में भी काम किया था। 

पिछले दिनों शीबा सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के शो 'हासिल' में नजर आई थी।  ‘हासिल’ में शीबा के अलावा जायद खान, निकिता दत्ता और वत्सल सेठ भी थे। शीबा ने अपने कैरेक्टर की गहराई और शेड्स के कारण ही इस शो के लिए हामी भरी बल्कि उन्हें इस शो का कॉन्सेप्ट भी पसंद आया था। पिछले दिनों शीबा दिल्ली की एक रामलीला में भी दिखीं। रामलीला में वो केकई की भूमिका निभा रही थीं। 

शीबा का जन्म मुंबई की एक पंजाबी फैमिली में हुआ था। उनका फिल्मी करियर बहुत जल्दी खत्म हो गया था। फिल्मों में आने से पहले शीबा एक पॉपुलर मॉडल हुआ करती थीं।  फैशन वर्ल्ड में वो जीबा नाम से फेमस थीं। शीबा का करियर उस समय खत्म हो गया जब उन्होंने डायरेक्टर आकाशदीप से शादी कर ली थी। शीबा ने आकाशदीप से साल 1996 में शादी कर ली थी। शीबा के दो बेटे ह्रदय और भविष्य हैं। आकाशदीप से शीबा की मुलाकाम फिल्म 'मिस 420' के सेट पर हुई थी। अब शीबा का 'सिनेटेक टेलीफिल्म्स' नाम से प्रोडक्‍शन हाउस है।फिल्मों के अलावा शीबा ने भाग्यलक्ष्मी और करिश्मा द मिरैकल्स ऑफ डेस्टिनी में काम किया था ।