पढ़िए, राजेश खन्ना से शत्रुघ्न ने क्यों मांगी थी माफ़ी?

नई दिल्ली (6 जनवरी) : अभिनेता-सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी बॉयोग्राफ़ी 'एनीथिंग बट खामोश' में खुलासा किया है कि उन्होंने 1991 के उपचुनाव में दिवंगत अभिनेता राजेश खन्ना के खिलाफ चुनाव में उतर कर बहुत गलती की थी। शत्रुघ्न के मुताबिक इसके लिए उन्होंने राजेश खन्ना से बाद में माफ़ी भी मांगी थी।  

बुधवार को बॉयोग्राफी के विमोचन के मौके पर शत्रुघ्न ने कहा कि राजनीतिक फैसलों में इस बात का मुझे हमेशा पछतावा रहा कि 1991 में नई दिल्ली सीट पर मैं राजेश खन्ना के ख़िलाफ़ उतरा था। शत्रुघ्न के मुताबिक इसके उन्होंने काका (राजेश खन्ना) से इशारों में कई बार माफी भी मांगी थी। शत्रुघ्न ने कहा कि वे अपेन राजनीतिक करियर की शुरुआत उपचुनाव से नहीं करना चाहता था, लेकिन आडवाणी जी के कहने पर ऐसा करने से मना नहीं कर सका था। 

बता दें कि 1991 में आडवाणी नई दिल्ली और गांधीनगर, दो सीटों से चुनाव जीते थे। नई दिल्ली सीट को छोड़ने की वजह से वहां उपचुनाव कराना पड़ा था। उपचुनाव में कांग्रेस से राजेश खन्ना और बीजेपी से शत्रुघ्न मैदान में उतरे थे। हालांकि इस चुनाव में शत्रुघ्न को राजेश खन्ना के मुकाबले हार का सामना करना पड़ा था।