शशि थरूर के बंगले में चोरी, पीएम मोदी का दिया गिफ्ट भी गायब

नई दिल्ली(7 दिसंबर): कांग्रेस सांसद शशि थरुर के घर में चोरी हो गई है। यहा चोरी उनके दिल्ली वाले घर में 29 नवंबर को हुई। 

- कई कीमती सामान चोरी होने की खबर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उन्हें तोहफे में दिया गया चश्मा भी गायब है। 

-थरूर की शिकायत पर पुलिस ने रिपोर्ट तो दर्ज कर ली है लेकिन फिलहाल पुलिस किसी को पकड़ नहीं सकी है। 

- जानकारी मिली है कि तुगलक रोड पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 380/457 के तहत केस रजिस्टर किया गया है। मामले की जांच के लिए नई दिल्ली जिले के स्पेशल स्टाफ और क्राइम ब्रांच की एक टीम भी बना दी गई है। थरूर नई दिल्ली में लोधी एस्टेट में रहते हैं। वह इलाका लुटियन दिल्ली में पड़ता है जहां सुरक्षा की अच्छी-खासी तैयारियां हैं। 

 - पुलिस के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि थरूर ने उस इलाके में पेट्रोलिंग बढ़ाने की गुजारिश की है। डिप्टी कमिशनर ऑफ पुलिस (नई दिल्ली डिस्ट्रिक्ट) जतिन नरवाल ने कहा, ‘हमने FIR लिख ली है और जांच शुरू कर दी है।’

- थरूर ने अपनी शिकायत में लिखवाया है कि चोर उनके आधिकारिक आवास की दीवार से चढ़कर गेट तोड़कर उनके निजी ऑफिस में दाखिल हुए। चोर नटराज की मूर्ति को ले गए जो कि एंटिक पीस थी, गणेश की 12 मूर्ति, हनुमान की 10 मूर्ति भी चोर ले गए। इसके अलावा थरूर के मंदिर से कुछ और चीजें भी चोरी हुई हैं। वहीं 32 जीबी की 12 पेनड्राइव और एक इंटरनेट डोंगल के चोरी होने की बात भी कही गई है। पीएम मोदी ने स्वच्छ भारत में शामिल होने के लिए थरूर को एक गांधी चश्मा भी दिया था। वह भी चोरी हो गया।

- पुलिस अधिकारियों ने बताया कि केस रजिस्टर होने के बाद पुलिस ने सिक्योरिटी गार्ड्स, ड्राइवर्स से पूछताछ करनी शुरू कर दी है।