Blog single photo

जश्न-ए-यंगिस्तान: न्यूज 24 ने किया युवा और हिट डायरेक्टर शशांक खेतान को सम्मानित

न्यूज 24 के जश्ने यंगिस्तान कार्यक्रम में युवा डायरेक्टर शशांक खेतान को सम्मानित किया गया है। शशांक खेतान युवा भारतीय फिल्म निर्देशक हैं और उन्हें फिल्म हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया के लिए जाना जाता है। लेकिन बहुत ही कम लोगों को पता है कि वह कभी भी निर्देशक नहीं बनना चाहते थे बल्कि क्रिकेट की तरफ उनका रुझान ज्यादा था।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (24 नवंंबर): न्यूज 24 के जश्ने यंगिस्तान कार्यक्रम में युवा डायरेक्टर शशांक खेतान को सम्मानित किया गया है। शशांक खेतान युवा भारतीय फिल्म निर्देशक हैं और उन्हें फिल्म हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया के लिए जाना जाता है। लेकिन बहुत ही कम लोगों को पता है कि वह कभी भी निर्देशक नहीं बनना चाहते थे बल्कि क्रिकेट की तरफ उनका रुझान ज्यादा था। शशांक खेतान का जन्म कोलकाता में हुआ था, लेकिन उन्होंने अपना पूरा बचपन मुंबई में बिताया। शशांक कभी भी फिल्म निर्देशक नहीं बनना चाहते थे, उनका रुझान बचपन से ही क्रिकेट की ओर था, लेकिन सत्रह वर्ष की उम्र में उन्होंने फ़िल्मी दुनिया में आने की सोची। 

शशांक खेतान ने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंबई से सम्पन्न की है। उन्होंने फ़िल्म में अपना करियर बनाने के लिए सुभाष घई का विश्लिंग वुड्स फिल्म कॉलेज को ज्वाइन किया, यहां उन्होंने निर्देशन से जुडी हर प्रकार की तकनीक को अच्छे से सीखा। उन्होंने अपनी पढाई के दौरान ही शेरवानी कहां है, फिल्म निर्देशित की, लेकिन फिल्म कुछ खास नहीं चली।

विशलिंग वुड्स इंस्टीयूट से पढ़ाई खत्म होने के बाद शशांक ने निर्देशक सुभाष घई को उनकी फिल्म ब्लैक एंड वाइट में बतौर सहायक निर्देशक असिस्ट किया। उसके बाद उन्होंने बतौर फिल्म निर्देशक हिंदी सिनेमा में करन जौहर निर्मित फिल्म फिल्म हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया निर्देशित की। इस फिल्म में मुख्य भूमिका में अलिया भट्ट और वरुण धवन नजर आये थे। इसके अलावा वो बद्री की दुल्हनिया जैसी हिट फिल्म भी बना चुके हैं। जाह्ववी कपूर और ईशान खट्टर की फिल्म धड़क भी उन्होंने ही निर्देशित की थी। शशांक करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन से लंबे समय से जुड़े हुए हैं। 

शशांक खेतान की वरुण धवन के साथ बहुत अच्छी केमिस्ट्री है। दोनों की जोड़ी हिट मानी जाती है। 

वरुण धवन और डायरेक्टर शशांक खेतान हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया और बद्रीनाथ की दुल्हनिया में साथ काम करने के बाद अब करण जौहर के बैनर तले बनने जा रही रणभूमि जैसी बिग-बजट फिल्म के लिए साथ आ रहे हैं लेकिन रणभूमि से पहले वरुण और शशांक एक एक्शन फिल्म में साथ काम करेंगे। ख़बरों की मानें तो वरुण और शशांक की इस फिल्म को बहुत बड़े लेवल पर बनाया जाएगा और इसका एक्शन हॉलीवुड लेवल का होगा। करण जौहर इस फिल्म को प्रोड्यूस करेंगे। 

नई फिल्म एक एक्शन पैक्ड थ्रिलर होगी जिसे टॉम क्रूज की मिशन इम्पॉसिबल की तर्ज पर बनाया जाएगा और अगर फिल्म सफल होती है तो मेकर्स इसे एक फ्रेंचाइजी का रूप भी दे सकते हैं। वरुण धवन और शशांक खैतान अपनी फिल्म रणभूमि को थोड़ा आगे बढ़ाने वाले हैं और पहले इस एक्शन थ्रिलर की शूटिंग करेंगे। वरुण की इस नई एक्शन फिल्म में जाह्नवी कपूर उनके साथ काम करेंगी।

Tags :

NEXT STORY
Top