नवाज शरीफ का सड़क पर शक्ति प्रदर्शन, इस्लामाबाद से लाहौर तक शुरू किया रोड शो

नई दिल्ली (10 अगस्त): पाकिस्तान में 2018 में होने वाले आम चुनाव से पहले अपनी राजनीतिक ताकत दिखाने के मकसद से पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने बुधवार को इस्लामाबाद से लाहौर तक अपने रोड शो की शुरुआत की। ऐतिहासिक ग्रैंड ट्रंक रोड(जीटी) पर शरीफ का रोड शो सुरक्षा खतरों के बावजूद इस रोड की शुरुआत हुई। 

सोमवार को शरीफ को लाहौर जाने के लिए जिस रास्ते से गुजरना था, उस रास्ते में बम विस्फोट हुआ था और दो लोगों की जान चली गयी थी। सत्तारुढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज के सूत्रों ने बताया कि कुछ नेता शरीफ की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं और वे विस्फोट को शरीफ के लिए रैली को आकार छोटा करने की हिदायत मानते हैं। उनका यह रोडशो ऐसे वक्त हो रहा है जब कुछ ही दिन पहले उच्चतम न्यायालय ने उन्हें पनामा मामले में पाकिस्तानी संसद की सदस्यता के लिए अयोग्य करार दिया था। 

नवाज ने 370 किलोमीटर लंबी यात्रा शुरू करने से पहले प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी, मंत्रिमंडल के सदस्यों और पार्टी  के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की। उन्होंने महत्वपूर्ण स्थानों पर भाषण देने की योजना भी बनाई है जहां बडी संख्या में समर्थकों के आने की उम्मीद है। सूत्रों के अनुसार, शरीफ ने सभी चिंताओं को खारिज कर दिया और अपने साथियों से कहा कि अपने अपदस्थ होने के बारे में समर्थकों को सूचित करने के लिए उनसे संपर्क करना अहम है।