तीन दिन की गिरावट के बाद आज मजबूती के साथ खुला सेंसेक्स

नई दिल्ली ( 7 फरवरी ): मंगलवार को तेज गिरावट के बाद भारतीय शेयर बाजार में आज बढ़त के साथ कारोबार की शुरुआत हुई। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों का सूचकांक सेंसेक्स 367 अंक चढ़कर 34,563 पर खुला तो 50 शेयरों वाला नैशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 108 अंक की मजबूती से 10,607 पर खुला। अभी भी शेयर बाजार में बढ़त बनी हुई है। 

मंगलवार को शुरुआती कारोबार में तमाम ऑटो कंपनियों के शेयर चढ़ रहे थे। इस दौरान रिलायंस, एसबीआई, एचडीएफसी, भारती एयरटेल समेत कई कंपनियों के शेयर चढ़ते दिखे जिनमें मंगलवार को जबर्दस्त बिकवाली देखी गई थी। शुरुआती कारोबार में निफ्टी से संबद्ध एचपीसीएल, बीपीसीएल, ऑरबिंदो फार्मा, वेदांता और भारती एयरटेल के शेयरों में जबर्दस्त खरीदारी हुई। वहीं, सेंसेक्स से संबंधित कंपनियों में इंडसइंड बैंक, भारती एयरटेल, भेल, एसबीआई और डॉ. रेड्डीज के शेयर सबसे ज्यादा चढ़े। इस दौरान तमाम ऑटो कंपनियों के शेयर चढ़ गए। 

9:35 बजे मिडकैप इंडेक्स 300 पॉइंट चढ़ चुका था तो बैंक निफ्टी में 203 अंकों की उछाल आ गई थी। वहीं, निफ्टी आईटी इंडेक्स भी 5.80 अंकों की बढ़त के साथ 12568.20 पर कारोबार कर रहा था। बहरहाल, 11 बजे खबर लिखने तक सेंसेक्स 36 अंक की मजबूती के साथ और निफ्टी 22 अंक चढ़कर कारोबार कर रहा था।