नेहरू-गांधी पर PM मोदी के तीखी टिप्पणी से शरद पवार नाराज, बोले- बनी रहनी चाहिए पद की गरिमा

नई दिल्ली (22 फरवरी): राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी यानी NCP अध्यक्ष शरद पवार ने नेहरू-गांधी परिवार की तीखी आलोचना के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना है। एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे के साथ मंथ साधते हुए शरद पवार ने कहा कि प्रधानमंत्री को पद की गरिमा का ध्यान रखते हुए बयान देने चाहिए। NCP प्रमुख ने कहा कि ये सही नहीं है कि नेहरू ने देश निर्माण में कोई  भूमिका नहीं निभाई। उन्होंने कहा कि राजनीति में पार्टियों के बीच बयानबाजी होती हैं, लेकिन पीएम पद पर बैठे नेता को इसकी गरिमा का ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह कहना बिल्कुल गलत होगा कि नेहरू ने देश निर्माण में कोई भूमिका नहीं निभाई। हालांकि, शरद ने पीएम मोदी का नाम नहीं लिया, लेकिन जब ठाकरे ने साफ शब्दों में पीएम मोदी का नाम लिया तो पवार इस बात पर हंस दिए। पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की तारीफ करते हुए शरद पवार ने कहा कि अटल जी ऐसी शख्सियत थे, जो सभी का सम्मान करते थे। 


लगे हाथों शरद पवार ने प्रधानमंत्री मोदी पर सिर्फ गुजरात के विकास का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अगर कोई मेहमान विदेश से आता है, तो दो चीजें जरूर होती है- पहली पीएम मोदी से गले मिलना और दूसरा गुजरात दौरा। इतना ही नहीं इस सरकार में मंत्री अपने फैसले नहीं ले पाते हैं, उन्हें पीएम मोदी की हां या ना का इंतजार करना पड़ता है।

पवार ने कहा कि कांग्रेस बुरे दौर से गुजर रही है, लेकिन यह भी सच है कि बीजेपी को टक्कर देने की हिम्मत इस देश में कांग्रेस के पास ही है। राहुल गांधी के हाथों में कमान देना सही फैसला है और वे कड़ी मेहनत भी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं नेहरू और गांधी की विचारधारा को कभी नहीं छोड़ा, हां मैंने पार्टी का साथ छोड़ा था और उसकी वजह लीडरशिप में आई कमी थी।