नीतीश कुमार ने शरद यादव के कतरे पर, आरपीसी सिंह को बनाया राज्यसभा में नेता

नई दिल्ली (12 अगस्त): जेडीयू में अब दो फाड़ होने के आसार बढ़ गए हैं। नीतीश कुमार ने नाराज शरद यादव के पर कतरने का फैसला किया है। नतीश कुमार ने शरद यादव की जगह आरपीसी सिंह को राज्यसभा में नेता बनाने फैसला किया है। बिहार में बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने के बाद जिस तरह से शरद यादव बगावत के रास्ते चल रहे हैं उससे साफ संकेत मिल रहे हैं कि उनके खिलाफ किसी भी समय कार्रवाई की जा सकती है। 

इसी कड़ी में आज जेडीयू के सात राज्य सभा, दो लोक सभा सांसदों और राष्ट्रीय महासचिव संजय झा ने सुबह दस बजे उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से मुलाकात कर पार्टी की ओर से सौंपा है जिसमें शरद यादव की जगह राज्यसभा में आरसीपी सिंह को नेता बनाए जान की बात है। इस तरह शरद यादव की राज्यसभा में नेता पद से छुट्टी कर दी गई है. 

आपको बता दें कि राज्यसभा में जेडीयू के दस सांसद हैं इनमें अली अनवर निलंबित किए जा चुके हैं।  केरल के एमपी वीरेंद्र कुमार बीजेपी से गठजोड़ करने के नीतीश कुमार के फैसले से ख़ुद को अलग कर चुके हैं।

गौरतलब है कि शरद यादव इस समय नीतीश के एनडीए में शामिल होने के फैसले के खिलाफ बिहार में यात्रा कर रहे हैं और रैलियों में नीतीश के फैसले को धोखा बताने से नहीं चूक रहे हैं। हालांकि जेडीयू की ओर से उनको 19 अगस्त को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बुलाया गया है ताकि वह अपना पक्ष रख सकें। अगर वह राष्ट्रीय कार्यकारिणी में नहीं आते हैं तो संसदीय दल की बैठक में उनके खिलाफ कार्रवाई की कर दी जाएगी।