सोनिया से मुलाकात के बाद शरद पवार ने बुलाई विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक

नई दिल्ली(29 जनवरी): संसद के बजट सत्र की शुरुआत आज से हो गई। सत्र की शुरुआत राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के साथ हुई। राष्ट्रपति ने अपने अभिभाषण में किसान, मजदूर, मध्यम वर्ग, स्टूडेंट्स के लिए सरकार की योजनाओं के अलावा सामाजिक न्याय के प्रयासों का भी जिक्र किया। 

- राष्ट्रपति कोविंद के संबोधन में मोदी सरकार की आतंरिक और विदेशी नीति के हर पहलू को समेटने की कोशिश की गई। राष्ट्रपति ने अपने अभिभाषण में पूरे देश में एक साथ चुनाव की जरूरत पर भी बल दिया। राष्ट्रपति के संबोधन के बाद कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और एनसीपी नेता शरद पवार के बीच बातचीत हुई।

- सोनिया से मुलाकात के बाद शरद पवार ने आज शाम को विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक बुलाई है। वहीं शरद पवार ने राष्ट्रपति कोविंद के अभिभाषण के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से भी बातचीत की। दोनों के बीच इस बातचीत में भाकपा के नेता डी.राजा भी शामिल हुए और तीनों के बीच काफी देर तक बातचीत होती रही। 

- माना जा रहा है तीनों ही नेता आज से शुरु हुए बजट सत्र को लेकर चर्चा किए। सत्र में विपक्ष की क्या नीति होगी, सरकार को किन मुद्दों पर घेरना है, तीन तलाक पर विपक्ष की आम राय और उत्तर प्रदेश के कासगंज मेंं हुई हिंसा को संसद में मुद्दा बनाने जैसे मामलों पर चर्चा हुई।