Blog single photo

महागठबंधन नहीं राज्‍य स्‍तर पर करेंगे गठबंधन: शरद पवार

लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों में जुटी विपक्षी दलों को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने बड़ा झटका दिया है। राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि देश स्तर पर बन रहे विपक्षी महागठबंधन की बजाए उनकी पार्टी राज्य स्तर पर गठबंधन करेगी। पवार ने कहा कि महागठबंधन के लिए कोई भी चेहरा आगे नहीं करेंगे। उनकी पाट्री महाराष्ट्र में कांग्रेस के साथ गठबंधन कर चुनावी मैदान में उतरेगी।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (25 दिसंबर): लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों में जुटी विपक्षी दलों को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने बड़ा झटका दिया है। राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि देश स्तर पर बन रहे विपक्षी महागठबंधन की बजाए उनकी पार्टी राज्य स्तर पर गठबंधन करेगी। पवार ने कहा कि महागठबंधन के लिए कोई भी चेहरा आगे नहीं करेंगे। उनकी पाट्री महाराष्ट्र में कांग्रेस के साथ गठबंधन कर चुनावी मैदान में उतरेगी।

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बताया कि महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से 40 सीटों के लिए कांग्रेस और एनसीपी के बीच समझौता हो चुका है। अगले एक सप्ताह में बाकी बची 8 सीटों पर भी फैसला ले लिया जाएगा।अपने संबोधन में शरद पवार ने महाराष्ट्र की भाजपा सरकार पर भी तीखे तंज कसे। शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण लोगों को गुमराह करने की कोशिश है। केंद्र और राज्य दोनों जगह भाजपा की सत्ता होने के बाद भी आरक्षण के मसले पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने लोगों को धोखा दिया है। फडणवीस कैबिनेट का मराठा आरक्षण कानून कोर्ट में नहीं टिकेगा।

हालिया विधानसभा चुनावों में भाजपा की हार को शरद पवार ने शिवसेना के लिए फायदेजनक बताया. पवार का मानना है कि राज्सथान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में भाजपा की हार से एनडीए में शामिल क्षेत्रीय दलों को फायदा होगा। अब शिवसेना को राज्य में ज्यादा सीटें मिलेगी। हार के बाद भाजपा नेतृत्व क्षेत्रीय दलों के प्रति नरम रुख अपनायेगी.लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर शरद पवार ने कहा पार्टी राज्य (महाराष्ट्र) में किसान, कामगार एवं अन्य संगठनों को एक साथ लेकर चुनाव लड़ेगी।

Tags :

NEXT STORY
Top