इस गंदे काम के साथ शुरू हुई थी वॉटसन-जॉनसन की दोस्ती

नई दिल्ली(25 अक्टूबर): ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन पिछले कई दिनों से सुर्खियों में घिरे हुए हैं। हाल ही में पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने उनको टीम के लिए ट्यूमर बताया था। अब पूर्व पेसर मिचेल जॉनसन ने भी वॉटसन के बारे में एक बड़ा खुलासा किया है।

जॉनसन ने बताया कि वॉटसन उनके अच्छे दोस्त हैं, मगर उनकी दोस्ती की शुरूआत एक गंदे काम से हुई थी। उन्होंने वो वाकया बताया जब एडिलेड की क्रिकेट अकादमी में वॉटसन ने जॉनसन के साथ वो गंदा काम किया था। 2000 में उस अकादमी में इयान चैपल, जॉन इनवैरारिटी और रॉड मार्श के कोचिंग के दौरान अकादमी का माहौल काफी ‘मर्दाना’ किस्म का था। सभी साथी खिलाड़ी रात को टीवी पर एक सीरियल देखते थे और ब्रेक के दौरान रेसलिंग किया करते थे।अपनी आत्मकथा के विमोचन पर जॉनसन ने कहा, “हर रात को हम डिनर से पहले कॉमन रूम में टीवी देखते थे।

ब्रेक के दौरान सभी खिलाड़ी आपस में रेसलिंग किया करते थे। मगर एक दिन मेरे साथ जो हुआ, वो बेहद अलग था।”जॉनसन ने बताया, “एक दिन रेसलिंग के दौरान लड़कों ने मुझे पीछे से पकड़ कर बाथरूम में धकेल दिया। फिर किसी ने मेरा सिर टॉयलेट में डाल दिया। यह मुझे बिल्कुल अच्छा नहीं लगा। मैंने खुद को जैसे-तैसे छुड़ाया और जो पहला शख्स सामने मिला उसकी गिरेबान पकड़ ली और उसने मेरी।”जॉनसन ने कहा कि गुस्से में एक दूसरे को देखते हुए उन्होंने मारने के लिए मुठ्ठी बंद की और फिर अचानक उन्हें ध्याना आया कि वो वॉटसन हैं। दोनों एक दूसरे को देखा और अपने हाथ नीचे कर लिए। जॉनसन ने सोचा कि वो अपने साथी को नहीं मार सकते और दोनों ने हाथ नीचे कर लिए।जॉनसन ने कबूल किया कि उस वक्त वो गुस्से में थे, मगर उसके बाद दोनों काफी अच्छे दोस्त बन गए थे। 2009 में जॉनसन और वॉटसन को भारत दौरे के दौरान एक दूसरे के साथ ज्यादा वक्त बिताने के लिए सस्पेंड भी किया गया था। दोनों 19 साल की उम्र से एक साथ क्रिकेट खेल रहे हैं।