टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली से बेहतर हैं स्टीव स्मिथ: शेन वॉर्न

नई दिल्ली ( 22 दिसंबर ): पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ और भारतीय कप्तान विराट कोहली को इस दौर के दो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया है। साथ ही शेन वॉर्न ने टेस्ट क्रिकेट में स्मिथ को कोहली से बेहतर माना है। 

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट के मुताबिक वॉर्न ने कहा कि 'मेरे लिए स्टीव स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। विराट कोहली खेल के तीनों प्रारूपों में शानदार हैं, लेकिन पांच दिनों की क्रिकेट में स्मिथ उनसे आगे हैं।' 

टेस्‍ट क्रिकेट के रिकॉर्ड स्मिथ को विराट से बेहतर बताते हैं, वहीं वनडे और टी20 क्रिकेट में ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान, विराट कोहली के आसपास भी नहीं ठहरते। ऑस्‍ट्रेलिया के महान स्पिनरों में से एक शेन वॉर्न ने स्टीव स्मिथ को विराट कोहली से बेहतर कप्तान बताया है। 

वॉर्न के अनुसार, जब पांच दिनी क्रिकेट की बात आती है तो ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का सानी नहीं है। इस पूर्व लेग स्पिनर ने उन शीर्ष 11 बल्लेबाजों की एक सूची बनाई है जिनके साथ या जिनके खिलाफ वह किसी न किसी रूप में खेले हैं। 

वॉर्न ने स्मिथ और कोहली के बीच यह अंतर 2014 में भारत के इंग्लैंड दौरे के बूते किया है। उन्होंने कहा, 'मेरे लिए महान बल्लेबाज वह है जो तीन देशों में शतक बनाए- इंग्लैंड में जहां गेंद सीम और स्विंग करती हो, ऑस्ट्रेलिया में जहां तेज और उछाल भरी पिच हैं और जाहिर सी बात है भारत में जहां स्पिन की मददगार विकेट हों।'