'शिष्य' कुलदीप की गेंदबाजी से खुश हैं वॉर्न


नई दिल्ली(26 मार्च): धर्मशाला में अपने टेस्ट करियर की शुरुआत करने वाले कुलदीप यादव ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में चार विकेट झटके। दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने भी कुलदीप की सराहना की है।


- ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर ने कुलदीप यादव के प्रदर्शन पर खुशी जाहिर करते हुए लिखा, 'वह धर्मशाला टेस्ट में कुलदीप की शानदार बोलिंग 

देखकर बहुत खुश हैं।'


- बता दें कि पहले दिन के खेल के बाद कुलदीप ने बताया था कि इस मैच में उन्हें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिन गेंदबाज से मिली टिप्स से बोलिंग करने में काफी मदद मिली।


- कुलदीप ने बताया कि ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर को उन्होंने वॉर्न द्वारा मिली टिप्स से आउट किया था। इस पर वॉर्न ने भी प्रतिक्रिया देने में देर नहीं लगाई। शेन वॉर्न ने लिखा कि वह किसी देश के युवा स्पिनर को सिखाने के लिए तैयार हैं। रिस्ट स्पिनर्स का बोलबाला हो, कुलदीप ने शानदार खेल दिखाया।


- मैच के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कुलदीप ने कहा था, 'क्या आपने मेरे पहले विकेट को देखा था, वह चाइनामैन बॉल नहीं थी, वह फ्लिपर बॉल था, जो मैंने शेन वॉर्न से सीखी थी। ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी से मिली सीख को उन्हीं के बल्लेबाजों पर अप्लाई करने से मजा आया।' इस युवा गेंदबाज ने बताया कि बचपन से ही शेन वॉर्न उनके आदर्श हैं। वह आज भी वॉर्न के बोलिंग विडियो देखते हैं और जब खुद वॉर्न से मिलकर उन्होंने क्रिकेट के गुर सीखे, तो यह सपना सच होने जैसा था।


- कुलदीप ने इच्छा जताई थी कि वह वॉर्न से आगे भी सीखना चाहते हैं और उन्होंने उनसे आगे भी मिलने का वादा किया है। इसके बाद वॉर्न ने अपना ट्वीट कर यह जता दिया है कि वह किसी भी देश के युवा खिलाड़ी को सीखाने के लिए तैयार हैं। मतलब भले ही कुलदीप वॉर्न के सिखाई बोलिंग का प्रयोग उन्हीं की टीम के खिलाड़ियों के खिलाफ कर रहे हैं, लेकिन वह उन्हें सिखाने से पीछे नहीं हटेंगे।