ऑलराउंडर शाकिब अल हसन बने बांग्लादेश टेस्ट टीम के नए कप्तान

नई दिल्ली (11 दिसंबर): बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने एक आधिकारिक बयान जारी कर अनुभवी खिलाड़ी शाकिब अल हसन को टेस्ट टीम का नया कप्तान नियुक्त किया है। साथ ही धमाकेदार बल्लेबाज महमदुल्लाह को आगामी सीरीज पर उप कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है। 

बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हस्सन ने मुशफिकुर रहीम को टेस्ट टीम की कप्तानी से हटाने को लेकर कहा कि हम आपको रहीम के टेस्ट टीम से कप्तान के रूप में हटाये जाने का कारण साफतौर पर नहीं बता सकते लेकिन हमें लगा कि मुशफिकुर रहीम को अपनी बल्लेबाजी पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है और उन्हें आज़ादी के साथ खेलने की ज्यादा आवश्यकता है। मुशफिकुर की कप्तानी में बांग्लादेश टीम को अपने पिछले दौरे पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2-0 से टेस्ट सीरीज गवांनी पड़ी थी।

टीम ने पहले टेस्ट में 333 रनों से और दूसरे टेस्ट में पारी व 254 रनों से हार का सामना किया था। इसलिए टेस्ट फॉर्मेट में मुशफिकुर की कप्तानी को लेकर सवाल खड़े होने लगे, खासतौर पर दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद से जब टीम का प्रदर्शन ज्यादा ही निराशाजनक रहा। बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने इस साल टेस्ट क्रिकेट में 9 में से 7 मैच हारे हैं।