Blog single photo

कांग्रेस नेता शकील अहमद का प्रवक्‍ता पद से इस्‍तीफा, मधुबनी से लड़ेंगे चुनाव

कांग्रेस नेता शकील अहमद ने सोमवार को एआईसीसी के वरिष्ठ प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने मधुबनी से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। उन्होनें ट्वीट कर कहा कि "मैंने बिहार में मधुबनी संसदीय क्षेत्र से मंगलवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करने का फैसला किया है।

Photo: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (15 अप्रैल): कांग्रेस नेता शकील अहमद ने सोमवार को एआईसीसी के वरिष्ठ प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने मधुबनी से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। उन्होनें ट्वीट कर कहा कि "मैंने बिहार में मधुबनी संसदीय क्षेत्र से मंगलवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करने का फैसला किया है। मैं एआईसीसी के वरिष्ठ प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दे रहा हूं। मैं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेज रहा हूं। 

इससे पहले राजद का टिकट नहीं मिलने से नाराज पूर्व केंद्रीय मंत्री मोहम्मद अली अशरफ फातमी मधुबनी लोकसभा सीट से महागठबंधन उम्मीदवार के खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके हैं। इससे पहले शकील अहमद ने कहा था, 'मैंने पार्टी (कांग्रेस) के चिन्ह के लिए आग्रह किया है। मेरा राहुल जी से संवाद हुआ है. कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल जी से मेरी बातचीत भी हुई है। 

उन्होंने कहा, 'मैंने आग्रह किया है कि जिस तरह से चतरा में हमारे उम्मीदवार के खिलाफ राजद ने दोस्ताना मुकाबले के रूप में अपना उम्मीदवार खड़ा किया है। उसी तरह से मधुबनी में मुझे पार्टी का चिन्ह (कांग्रेस) देकर दोस्ताना मुकाबले में उतरने की अनुमति दी जाए।' कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि दूसरा सुपौल का भी उदाहरण है जहां कांग्रेस उम्मीदवार रंजीत रंजन के खिलाफ राजद ने एक निर्दलीय का समर्थन किया है, उसी तरह से मुझे निर्दलीय के रूप में पार्टी (कांग्रेस) समर्थन दे सकती है।

बता दें कि शकील अहमद मधुबनी से चुनाव लड़ने का पहले ही ऐलान कर चुके हैं। शकील अहमद मधुबनी से लोकसभा चुनाव लड़ना चाह रहे थे लेकिन महागठबंधन में मधुबनी सीट वीआईपी पार्टी के कोटे में चली गई। वीआईपी ने बद्री पूर्वे को उम्मीदवार बनाया है। दरअसल, महागठबंधन में हुए सीट शेयरिंग के बाद मधुबनी लोकसभा सीट मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी के खाते में आई है। वीआईपी ने यहां से पूर्व राजद नेता बद्रीनाथ पूर्वे को टिकट दिया है। 

Tags :

NEXT STORY
Top