पाकिस्तान में शाहरुख खान की 'रईस' बैन, मुसलमानों के गलत चित्रण का आरोप

नई दिल्ली ( 6 फरवरी ): शाहरुख खान की फिल्म 'रईस' को बड़ा झटका देते हुए पाकिस्तान ने इस फिल्म को देश में बैन कर दिया है। पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड ने कहा है कि 'रईस' फिल्म में मुसलमानों का गलत तरीके से दिखाया गया है। शाहरुख के प्रशंसक बड़ी बेसब्री से इस फिल्म का इंतजार कर रहे थे। रविवार को यह फिल्म पाकिस्तान में रिलीज होने वाली थी।

तीन दिन पहले ही पाकिस्तान सेंसर बोर्ड से जुड़े सूत्रों के हवाले से खबर आई थी कि 'रईस' को बैन किया जा सकता है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक सेंसर बोर्ड में सुरक्षा एजेंसियों के प्रतिनिधि भी इस फैसले में शामिल थे। जानकारी के मुताबिक सेंसर बोर्ड ने फिल्म को देखने के बाद तीन दिन का समय लिया और अब इसे पाकिस्तान के सिनेमाघरों में रिलीज की अनुमति देने से इनकार कर दिया।

सेंसर बोर्ड के सदस्यों का कहना था कि 'रईस' इस्लाम को सही तरीके से नहीं दिखाती है। गौरतलब है कि दोनों देशों के बीच तनाव के चलते पिछले चार महीने से पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों पर प्रतिबंध लगा था। अभी हाल ही में पाक में बॉलीवुड फिल्मों को दिखाने की इजाजत मिली थी। इसके बाद रितिक रोशन की फिल्म 'काबिल' रिलीज हुई है। 'रईस' को भी इतवार को रिलीज होना था, लेकिन अब सेंसर बोर्ड के फैसले के बाद पाकिस्तान में शाहरुख के फैन्स को निराश होना पड़ेगा।