एक ही फिल्‍म के बाद गुमनाम हुई ये अभिनेत्री, आज जी रही है ऐसी जिंदगी

मुंबई (28 मई): शाहरुख खान के साथ फिल्म 'स्वदेश' से करियर की शुरुआत करने वाली गायत्री जोशी को बॉलीवुड रास नहीं आया। गायत्री जोशी के लिए 'स्वदेश' पहली और आखिरी फिल्म साबित हुआ। गायत्री जोशी ने एक ही फिल्म के बाद बॉलीवुड को अलविदा कह दिया।

बॉलीवुड में एंट्री से पहले गायत्री 1999 में फेमिना मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट किया था। वो टॉप 5 फाइनलिस्ट में भी शामिल थीं। इस‌के बाद साल 2000 में मिस इंटरनेशनल कॉम्पटीशन में गायत्री ने जापान में भारत का रिप्रेजेंट किया था। इसके बाद गायत्री जगजीत सिंह के म्यूजिक वी‌डियो में भी काम किया। इसके अलावा वो हंस राज हंस के झांझरिया एल्बम में भी नजर आईं। गायत्री ने कई बड़े विज्ञापन कर भी अपनी पहचान बनाई। लेकिन बॉलीवुड में कमाल नहीं दिखा पाईं।

गायत्री को अपनी पहली ही फिल्म में शाहरुख खान के साथ काम करने का मौका मिला। फिल्म भले ही हिट ना हुई हो लेकिन इसमें गायत्री की एक्टिंग को हर किसी ने पसंद किया। इस फिल्म के लिए उन्हें कई अवॉर्ड भी मिले। लोगों को उम्मीद थी कि वो जल्द ही अगली फिल्म में भी दिखाई देंगी। लेकिन फिल्म फ्लॉप होने की वजह से गायत्री को अगला प्रोजेक्ट नहीं मिला।

स्वदेश की रिलीज के एक साल बाद गायत्री ने बिजनेस मैन विकास ओबेरॉय से शादी कर ली। 

42 साल की हो चुकीं गायत्री अब ग्लैमर की दुनिया से दूर अपने पति के साथ विदेश में रह रही हैं। विकास ओबेरॉय ओबेरॉय रियलिटी के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। विकास ओबेरॉय की कंपनी ने ही 'द ग्रांड हयात' होटल बनाया है। 

आज गायत्री दो बच्चों की मां हैं और अपने घर परिवार में व्यस्त हैं।