फोर्ब्स की सबसे ज्यादा कमाई करने वालों की लिस्ट में शाहरुख, सलमान और अक्षय

नई दिल्ली ( 23 अगस्त ): फोर्ब्स मैगजीन ने सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर्स की लिस्ट जारी की हैय़ इस लिस्ट के टॉप 10 में 3 भारतीय एक्टर्स भी शामिल हैं। लिस्ट में जहां मार्क वॉलबर्ग पहले स्थान पर हैं वहीं बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख 8वें, भाईजान सलमान खान 9वें और अक्षय कुमार 10वें पायदान पर हैं।

फोर्ब्स मैगजीन के हिसाब से शाहरुख खान की सालाना कमाई 243.50 करोड़, सलमान खान की 237 करोड़ और अक्षय कुमार की 227.5 करोड़ रही। इस लिस्ट में विन डीजल, जैकी चैन और रॉबर्ट डाउनी जूनियर के नाम भी शामिल हैं।

मैगजीन ने बताया कि यह आंकड़े 1 जून 2016 से लेकर 30 जून 2017 की कमाई पर आधारित हैं। ताज्जुब की बात यह है कि इस लिस्ट में आमिर खान का नाम कहीं नहीं है। जबकि आमिर की 'दंगल' दिसम्बर 2016 में रिलीज हुई थी और उसने पूरी दुनिया में 1000 करोड़ से ज्यादा की कमाई की। 

मार्क वॉलबर्ग हॉलिवुड के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेता हैं, जिनकी सालाना कमाई 6 करोड़ 80 लाख डॉलर है। फोर्ब्स के मुताबिक बोस्टन निवासी इस अभिनेता ने अभी तक की सबसे ज्यादा कमाई दर्ज की है। इसकी वजहें ट्रांसफॉर्मर्स: द लॉस्ट नाइट और आने वाली फिल्म डैडीज होम टू जैसी फिल्में के लिए बढ़ती जा रही फीस है।

मार्क वॉलबर्ग ने पिछले साल की सूची में शीर्ष पर रहे अभिनेता ड्वेन जॉनसन की जगह ली है, जो इस साल 6 करोड़ 50 लाख डॉलर की कमाई के साथ दूसरे स्थान पर आ गए हैं। तीसरे स्थान पर द फेट ऑफ द फ्यूरियस के अभिनेता विन डीजल हैं, जिनकी कमाई 5 करोड़ 45 लाख अमेरिकी डॉलर है। शीर्ष पांच में 5 करोड़ 5 लाख डॉलर के साथ एडम सैंडलर चौथे स्थान और 4 करोड़ 90 लाख अमेरिकी डॉलर की कमाई के साथ जैकी चेन पांचवे स्थान पर हैं।