अब शाहरुख खान बनाएंगे मराठी फिल्में

नई दिल्ली ( 30 जनवरी ): सुपरहिट मराठी फिल्म 'सैराट' की सफलता के बाद मराठी फिल्म इंडस्ट्री की तरफ बाॅलीवुड समेत दूसरे क्षेत्रीय फिल्म मेकर का भी झुकाव बढ़ा है। प्रियंका चोपड़ा ने पिछले दिनों अपने होमप्रोडक्शन में मराठी फिल्म 'वेंटिलेटर' का निर्माण किया था वहीं जॉन अब्राहम ने अपने एक बयान में मराठी फिल्म बनाने की बात कही थी।

अब बॉलीवुड के बादशाह किंग खान ने भी मराठी फिल्म बनाने की घोषणा की है। एक बातचीत में शाहरुख ने बताया कि वह करीब एक साल से एक टीम बनाकर मराठी फिल्म की कहानियों पर काम कर रहे हैं।

शाहरुख ने कहा, 'मराठी फिल्म 'सैराट' मेरे दोस्तों ने बनाई है अभी कुछ दिनों पहले ही वह मुझे 'सैराट' का बिजनेस समझा रहे थे। मैं अभी तक 'सैराट' ठीक से देख नहीं पाया हूं, लेकिन फिल्म का कुछ हिस्सा देखा है। मुझे फिल्म के डायलॉग बहुत पसंद आये। मैं खुद अपनी कंपनी रेड चिलीज के अंदर मराठी फिल्म का निर्माण करने की तैयारी में जुट गया हूं।'

शाहरुख खान ने आगे कहा है कि 'मुझे लगता है क्षेत्रीय फिल्मों में हमारी कंपनी और अच्छा काम कर सकती है। सभी तरह का क्षेत्रीय सिनेमा महत्वपूर्ण है, लेकिन महाराष्ट्र में मराठी सिनेमा जरूरी है। मेरे कई दोस्त भी हैं जो मराठी सिनेमा से जुड़े है, रितेश देशमुख हैं जिनसे मैं मराठी फिल्मों की बातें सुनता रहता हूं।

मुझे लगता है मराठी सिनेमा की कहानियां हिंदी फिल्मों से ज्यादा रोचक हैं। इस समय मेरे पास थोड़ा समय कम है, लेकिन मैंने पिछले एक साल से बहुत ही सीरियसली अपनी एक टीम को मराठी फिल्मों के काम-काज पर लगा दिया है। मैं चाहता हूं की हम जल्द ही मराठी फिल्म बनाएं, हमें इससे बहुत कुछ सीखने का भी मौका मिलेगा।'