नए ज़माने में बच्चे IIM में नहीं ISOMES में जाना चाहते हैं: शाहनवाज़ हुसैन

shahnawaz hussain

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(20 अगस्त): बीएजी फिल्म एंड मीडिया लिमिटेड के मीडिया इंस्टीट्यूट आईसोम्स (ISOMES) के ओरिएन्टेशन प्रोगाम में पूर्व कैबिनेट मंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज़ हुसैन ने बतौर अतिथि शिरकत की। शाहनवाज़ हुसैन ने इस कार्यक्रम में नए छात्रों का उत्साहवर्धन किया। शाहनवाज़ ने कहा कि आज जमाना बदल गया है अब बच्चे आईआईएम में नहीं ISOMES में आना चाहते हैं।

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज़ ने कहा कि लोकतंत्र में मीडिया का बहुत महत्पूर्ण योगदान है, आप सब मेहनत करिये आप सबका भविष्य भी उज्जवल होगा। उन्होंने ने कहा कि लोगों को अब सिर्फ नौकरी नहीं करनी है, मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ है, लोकतंत्र सिर्फ पार्लियामेंट से नहीं बनता, लोकतंत्र में मीडिया का बहुत बड़ा रोल है, अगर मीडिया न हो तो हम पर कोई लगाम नहीं लगा सकता।

शाहनवाज़ ने कहा कि मीडिया पर कोई रोक नहीं लगा सकता, अगर आप जर्नलिज्म में रहकर ईमानदारी से पत्रकारिता करते हैं तो आप देश की सेवा कर रहे हैं। आप जब म्हणत करेंगे तो तरक्की आपके दरवाजे पर आकर बेल बजाएगी। लक से कुछ नहीं होता मेहनत ही सफलता किम कुंजी है। सारे ख्वाब पूरे नहीं हो पाते मगर आप मेहनत करेंगे तो सफलता जरूर मिलेगी।

बता दें कि शाहनवाज़ हुसैन भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख नेताओं में से एक हैं। शाहनवाज़ ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत हुसैन ने भारतीय जनता युवा मोर्चा के साथ के सचिव बनने के साथ की। 1999 में उन्‍हें पहली बार लोकसभा का सदस्‍य बनने का मौका मिला। इस लोकसभा में उन्‍हें खाद्य और प्रौद्योगिकी का केंद्रीय राज्‍य मंत्री और खेल एवं युवा कल्‍याण का राज्‍य मंत्री बनाया गया। 2006 के लोकसभा चुनावों में उन्‍होंने जीत दर्ज की और विदेशी मामलों की समिति और आर्थिक समिति के सदस्‍य चुने गए। 2009 में हुए लोकसभा चुनावों में भी वे निर्वाचित हुए। राजनीति के अलावा वे दिल्‍ली वक्फ बोर्ड, राष्‍ट्रीय शक्‍ति फ़ाउंडेशन आदि संस्‍थाओं के सदस्‍य भी हैं।