इंसानियत फिर हुई शर्मसार, भीख मांगकर करना पड़ा मां का अंतिम संस्कार

शाहजहांपुर (4 जुलाई): यूपी के शाहजहांपुर में मानवता को झकझोर देने वाला मामला सामने आया है। मां की मौत के बाद 4 मासूम बच्चो ने भीख मांगकर कफन और अंतिम संस्कार के लिए पैसे जुटाए और जिला प्रशासन सूचना के बाद भी अनजान बना रहा। योगी सरकार भले ही बड़े-बड़े दावे कर रही हो, लेकिन हकीकत कुछ और बयां कर रही है। 


योगी सरकार में जिला प्रशासन की लापरवाही के चलते इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली यह तस्वीर यूपी के शाहजहापुर के जलालाबाद कस्बे की है। जिसे देखकर कोई भी सहम जाएगा। जिला प्रशासन से कोई मदद ना मिलने की वजह से राम देवी अपने 4 बच्चो के साथ देवरिया मंदिर परिसर में झोपड़ी डालकर रह रही थी। महिला जब अपनी झोपड़ी में कुछ काम कर रही थी, तभी उसको जहरीले सांप ने काट लिया जिसके बाद उसकी मौत हो गई। 


आपको बता दें कि रामदेवी को पति भैया लाल 5 साल पहले छोड़ कर चला गया था।  जिसके बाद महिला ही मेहनत मजदूरी करके बच्चों का पेट पाल रही थी। महिला की मौत के बाद कई बार ग्रामीणों ने जिला प्रशासन को इसके बारे में सूचना दी, लेकिन लापरवाही के चलते किसी अधिकारी ने इसकी सुनवाई नहीं की। मासूम बच्चो को मां के कफन के लिए लोगों से भीख मांगनी पड़ी। भीख के पैसे जुटाकर मासूम बच्चों ने अपनी मां का अंतिम संस्कार किया।