एंटी रोमियो स्क्वॉड ने मुंडवाया युवक का सिर, तीन पुलिसवाले सस्पेंड

नई दिल्ली ( 1 अप्रैल ): योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्य के हर जिले में एंटी रोमियो स्क्वॉड की टीम बनाकर मनचलों पर नकेल कसने का काम किया है। देखने में आ रहा है कि एंटी रोमियो टीम के नाम पर पुलिसकर्मी मनमानी कर रहे हैं। ताजा मामला शाहजहांपुर का है, जहां पुलिसकर्मियों ने चेकिग में पकड़े गए युवक का सरेआम सिर मुड़वा दिया। पुलिस की मौजूदगी में मुंडन का वीडियो वायरल होने पर एसपी ने तीन सिपाहियों को संस्पेंड कर दिया है।  

एक शख्स को राजघाट इलाके में उस समय पकड़ा जब वह महिला के साथ था। टीम ने महिला के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप में उसे पकड़ा और सिर मुंडवा दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जब टीम ने महिला से उनके रिश्ते के बारे में पूछा तो उसने कहा कि वो लड़के को ठीक से नहीं जानती हैं और उसने खुद को घर जाने देने की इजाजत मांगी। जिसके बाद स्क्वॉड ने लड़की को जाने की इजाजत दे दी,

बताया जा रहा है कि मौके पर मौजूद भीड़ ने लड़की के साथ बैठे मिले लड़के का सिर गंजा करने की मांग रख दी। मौके पर मौजूद तीनों सिपाही भी भीड़ के साथ इस काम में शामिल हो गए। आनन-फानन में वहां नाई बुला लिया गया और पुलिस की मौजूदगी में लड़के का सिर मुंडवाया दिया। लड़का कई बार माफी मांगता रहा मगर सिपाहियों ने उसकी नहीं सुनी।

युवक के जबरन मुंडन के वक्त तमाशाबीन भीड़ में शामिल किसी व्यक्ति ने वहां का वीडियो बना लिया। अगले दिन वीडियो सोशल साइट्स पर वायरल हुआ तो अफसरों में हड़कंप मच गया। मामला सामने आने पर शाहजहांपुर के पुलिस अधीक्षक केबी सिंह घटना के वक्त मौके पर मौजूद रहे सिपाही सुहेल, लईक व सोनू को तत्काल संस्पेंड कर दिया है। साथ ही मामले की जांच सीओ सिटी को सौंप दी है।