कोहली और धोनी को लेकर पाक क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने दिया बड़ा बयान

                                                                                                               Image Source: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (24 नवंबर): भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज कप्तान विराट कोहली ना अपनी बल्लेबाजी में कोई कसर छोड़ते हैं और ना ही कप्तानी में। हमेशा ही मैदान पर वो अपना 100 प्रतिशत दिखाई देता है। लेकिन टीम इंडिया को एक हार क्या मिलती है, तमाम आलोचक अपनी आलोचनाओं के साथ शुरू हो जाते हैं। इन्हीं आलोचकों में इस समय पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज कप्तान व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी भी शामिल हो गए हैं। दरअसल, पूर्व पाक क्रिकेटर ने मीडिया से बात करते हुए भारत-ऑस्ट्रेलिया पहले टी20 में हार के बाद विराट कोहली के बारे में बयान दिया है। विराट कोहली के अलावा शाहिद अफरीदी ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बारे में भी कुछ शब्द कहे।

अफ्रीदी ने कहा कि विराट कोहली मेरे पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक है लेकिन उसे अपनी कप्तानी में सुधार करना होगा। भारत-ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट सीरीज बहुत रोमांचक जंग होगी और इस भारतीय टीम में वो सब कुछ मौजूद है जो ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के घर में हराने के लिए जरूरी है लेकिन टीम को एकजुट होकर खेलना पड़ेगा।

इतना ही नहीं अफरीदी ने पूर्व भारतीय कप्तान और इस समय टी20 टीम से बाहर चल रहे महेंद्र सिंह धोनी के बारे में भी कुछ बातें कहीं। धोनी के क्रिकेट भविष्य व संन्यास को लेकर किए गए सवाल पर अफरीदी ने कहा, 'धोनी ने भारत के लिए जो किया है वो कोई नहीं कर सकता। किसी के पास हक नहीं है कि उन्हें बताए कि उन्हें कब संन्यास लेना है। अगले साल (2019 विश्व कप) में भारत के लिए अच्छा मौका है और इसके लिए धोनी को रहना होगा।

वहीं, भारत-पाक क्रिकेट संबंधों को लेकर अफरीदी ने एक बार फिर अपनी राय सामने रखने में कोई गुरेज नहीं किया। उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं समझ आता कि दो सरकारों के बीच क्रिकेट को क्यों पिसना पड़ता है। अगर दोनों देशों के बीच किसी चीज से संबंध बेहतर हो सकते हैं तो वो क्रिकेट ही है। इसको राजनीति से दूर रखना होगा।