भारत की तारीफ करने पर अफरीदी को ‘देशद्रोह’ का नोटिस

लाहौर (14 मार्च): क्रिकेटर शाहिद अफरीदी को ‘देशद्रोह करने’ और पाकिस्तानियों की ‘भावानाओं को ठेस पहुंचाने’ के लिए लाहौर की अदालत में कार्रवाई का सामना करना पड़ा। अफरीदी ने बयान दिया था कि राष्ट्रीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान की तुलना में ‘भारत में अधिक प्यार’ मिलता है जिसके कारण उन्हें इस कार्रवाई का सामना करना पड़ा। एक वरिष्ठ वकील ने विश्व टी-20 टूर्नामेंट से पहले भारत में कल बयान देने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान को कानूनी नोटिस भेजा है।

वकील अजहर सादिक ने कानूनी नोटिस की सामग्री साझा करते हुए कहा कि मैंने शाहिद अफरीदी और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नजम सेठी को पाकिस्तान की तुलना में भारत के लिए अधिक प्यार के लिए कानूनी नोटिस भेजा है। मैंने पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान को भी लिखा है कि वह भारत में अफरीदी के बयान की जांच कराएं। अफरीदी ने पाकिस्तान से अधिक भारत के लिए प्यार दिखाकर पूरे पाकिस्तान देश को निराश किया है। उन्होंने देशद्रोह किया है। अब कौन सुनिश्चित करेगा कि पाकिस्तान टीम टी-20 मैच में कोलकाता में भारत के खिलाफ जीतने के लिए खेलेगी।

आपको बता दें कि अफरीदी ने कहा था कि मैंने भारत में खेलने का जितना लुत्फ उठाया है उतना कहीं नहीं उठाया। मैं अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर हूं और कह सकता हूं कि भारत में मुझे जितना प्यार मिला उसे हमेशा याद रखूंगा। हमें इतना प्यार पाकिस्तान में भी नहीं मिला। यहां पाकिस्तान की तरह ही क्रिकेट के दीवाने लोग हैं। कुल मिलाकर मैंने अपने क्रिकेट करियर में भारत में खेलने का काफी लुत्फ उठाया।