जाकिर गलत तो एक्शन ले मोदी सरकार: इमाम बुखारी

नई दिल्ली (7 जुलाई): जामा मस्जिद के शाही इमाम सैय्यद अहमद बुखारी ने आतंकवाद को लेकर मोदी सरकार की तारीफ की है। इस्लामी धर्मगुरू जाकिर नाइक पर पूछे गए सवाल के जवाब में बुखारी ने कहा, ''कोई भी धर्मगुरू या स्कॉलर बेगुनाहों के कत्ल को जायज नहीं ठहरा सकता।''

इमाम ने कहा कि आतंकवाद को लेकर मौजूदा सरकार की नीयत हमें ठीक लगती है। पिछली सरकार के दौरान आतंकी होने के आरोप में पकड़े गए बेकसूर मुस्लिम अब तक जेलों में है। इस सरकार ने जांच के बाद जिनको बेकसूर पाया उन्हें छोड़ दिया। अभी हाल ही में दो मौकों पर सरकार ने बहुत अच्छा काम किया। दिल्ली में जिन एक दर्जन लड़कों को आतंकी होने के आरोप में पकड़ा था उनमें से ज्यादातर को जांच के बाद छोड़ दिया गया, हैदराबाद में भी सरकार ने यही किया।

मुस्लिम स्कॉलर जाकिर नाईक पर बुखारी ने कहा कि मैंने भी उनके कुछ भाषण सुने और वीडियो भी देखे। उनमें तो मुझे कोई गलत चीज नजर नहीं आई। कोई भी धर्म प्रचारक या स्कॉलर आतंकवाद को ठीक नहीं ठहरा रहा है। लेकिन मैंने सारे ऑडियो-वीडियो नहीं देखे या सुने। अगर कुछ गलत है तो सरकार अपना काम करेगी। कानून सबसे ऊपर है। बेगुनाहों के कत्ल को जायज नहीं ठहराया जा सकता।