पत्रकार हत्या मामला: RJD के बाहुबली नेता शहाबुद्दीन को भागलपुर जेल भेजा गया

पटना (19 मई): पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड को लेकर चर्चा में आए जेल में बंद बाहुबली नेता शहाबुद्दीन को सीवान जेल से भागलपुर जेल में शिफ्ट कर दिया गया है। इससे पहले सीवान जेल में शहाबुद्दीन के सेल में छापेमारी की गई। इसके बाद डीएम और एसपी ने जो नजारे जेल में देखे उसके बाद उन्हें वहां से शिफ्ट करने का फैसला लिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार छापेमारी के लिए जैसे ही एटीएस और पुलिस वहां पहुंची, वहां के नजारे देखकर अचंभित रह गई। वहां पर सहाबुद्दीन के सेल में जनता दरबार की तरह लोग बैठे थे। पुलिस ने शहाबुद्दीन से मिलने आए इन 50 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इसमें सीवान के बड़े व्यवसायी और राजद कार्यकर्ता थे। साथ ही पूर्व मेयर कृष्णा देवी को अरेस्ट किया गया है। छापे में शहाबुद्दीन के सेल से 8 मोबाइल फोन, 2 चाकू और कुछ आपत्तिजनक सामान बरामद किए गए हैं।

छान-बीन के दौरान मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को पत्रकार की हत्या का शक शहाबुद्दीन के एक शूटर पर है। यही कारण है कि पुलिस ने सीवान जेल में छापेमारी की। दरअसल, सीवान जेल से पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या स्थल पर वारदात से पहले तीन घंटे तक फोन कॉल किए गए। इस दौरान कुल 36 कॉल किए गए। यही नहीं राजदेव की मौत के फौरन बाद घटनास्थल से सीवान जेल फोन किया गया था।

इसी फोन के आधार पर पुलिस उस शहाबुद्दीन के उस शूटर की तलाश कर रही है, जो यूपी भाग चुका है। पुलिस उस दुकानदार से भी पूछताछ कर सकती है जहां से यह सिम कार्ड खरीदा गया। माना जा रहा है कि इस शूटर का कनेक्शन सीवान जेल से है।