शाहरुख खान को बड़ी राहत, 22 दिसंबर को ही रिलीज होगी 'जीरो'

न्यूज 24 ब्यूरो, मुंबई (19 दिसंबर): अभिनेता शाहरुख खान को उनकी आने वाली फिल्म जीरो को लेकर बड़ी राहत मिली है। फिल्म में समुदायिक भावनाएं आहत होने की बॉम्बे हाईकोर्ट में दायर अर्जी वापस ले ली गई है। अब उसी याचिकाकर्ता ने बॉम्बे हाई कोर्ट में अर्जी देकर कहा है कि उन्हें फ़िल्म से कोई आपत्ति नहीं है क्योंकि फिल्म से उस विवादित दृश्य को हटा लिया गया है। दरअसल शाहरुख खान की आने वाली फिल्म 'ज़ीरो' को लेकर कुछ दिनों पहले बॉम्बे हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी जिसमें दावा किया गया था कि इस फिल्म के एक सीन से सिख समुदाय की भावनाएं आहत हो रही है। लिहाजा रिलीज से पहले उस सीन को फिल्म से हटाई जाए। आपको बता दें कि फिल्म के एक सीन में शाहरुख को हाथ में कृपाण लिए दिखाया गया है। इस पर सिखों ने आपत्ति जताई और कहा कि इससे उनकी भावनाएं आहत हुई हैं।

मामला कोर्ट में पहुंचने के बाद फिल्म से उस विवादित सीन हटाने का फैसला किया है। शाहरुख खान के प्रॉडक्शन हाउस रेड चिलीज ने हाईकोर्ट में हलफनामा दायर कर कहा है कि उसने फिल्म 'ज़ीरो' के उस सीन को बदलने का फैसला किया है, जिसमें शाहरुख के किरदार को हाथ में कृपाणनुमा कटार लिए दिखाया गया है। रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट का कहना है कि जिन सीन्स पर विवाद है, उन्हें विजुअल इफ्केट्स के ज़रिए बदल दिया गया है।'

'ज़ीरो' को शाहरुख खान के प्रॉडक्शन बैनर रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट के तहत प्रड्यूस किया गया है और इस फिल्म के ज़रिए करीब डेढ़ साल बाद शाहरुख खान फिल्मी परदे पर वापसी कर रहे हैं। इस फिल्म में उनके अलावा अनुष्का शर्मा और कटरीना कैफ भी नज़र आएंगी। इस फिल्म का निर्देशन आनंद एल राय ने किया है और यह 21 दिसंबर को रिलीज़ होगी।