शाहरुख खान की ‘द लायन किंग’ की कमाई में आया बड़ा उछाल, जानें कलेक्शन

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(21 जुलाई): बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान और उनके बेटे आर्यन खान की आवाज़ों से सजी हॉलीवुड एनिमेटेड फिल्म ‘द लायन किंग’ भारत में जबरदस्त कारोबार कर रही है। पहले दिन 11 करोड़ रुपए से ज्यादा कमाई करने वाली इस फिल्म ने अब दूसरे दिन बॉक्स ऑफिस पर बड़ी छलांग लगाई है। शनिवार को फिल्म ने 19 करोड़ रुपए से भी ज्यादा का कारोबार कर लिया। 

फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने अपने ट्विटर हैंडल पर ‘द लायन किंग’ की कमाई के आंकड़े पेश किए हैं। पहले दिन फिल्म ने 11.06 करोड़ कमाए थे और अब दूसरे दिन इसका कारोबार 19.15 करोड़ तक पहुच गया है। उम्मीद की जा रही है कि फिल्म तीसरे दिन यानी रविवार को और भी अच्छा बिज़नेस करेगी. फिल्म दो दिनों में ही 30.21 करोड़ रुपए का कारोबार कर चुकी है। 

आपको बता दें कि 1994 में बनी 'द लॉयन किंग' को नए अंदाज में मेकर्स दोबारा लेकर आए हैं। भारत में इस फिल्म की चर्चा शाहरुख खान और उनके बेटे आर्यन की वजह से है। बाप-बेटे की इस रीयल जोड़ी ने फिल्म में मुफासा और सिंबा की रील लाइफ बाप-बेटे की जोड़ी को अपनी आवाज दी है। फिल्म से आर्यन डेब्यू भी कर रहे हैं. इसे अच्छा रिव्यू मिला है। 

फिल्म को दर्शकों से मिल रही शानदार प्रतिक्रिया से शाहरुख खान भी बेहद खुश हैं। आज शाहरुख ने ट्वीट करके अपने साथी कलाकारों का शुक्रिया अदा किया। शाहरुख ने अपने बेटे आर्यन की भी तारीफ की.आपको बता दें कि फिल्म 'जी़रो' के बाद से शाहरुख खान बड़े परदे से दूर हैं। अब उनकी ये फिल्म आई है,जिसमें वो तो नज़र नहीं आ रहे हैं लेकिन उनकी दमदार आवाज़ फिल्म में जान डाल रही है. फैंस शाहरुख को इस रोल में देखकर भी काफी खुश हैं।