'सेक्सी दुर्गा'को रॉटरडैम फिल्म फेस्टिवल में मिला टाइगर अवॉर्ड

नई दिल्ली ( 5 फरवरी ): जाने-माने फिल्म निर्देशक और कवि सनल कुमार की मलयालम फिल्म सेक्सी हिवोस टाइगर अवॉर्ड से नवाजा गया है। अंतरराष्ट्रीय रॉटरडैम फिल्मोत्सव में इस फिल्म को यह अवार्ड दिया गया। फिल्म की टीम को पुरस्कार के तौर पर करीब 29 लाख रुपए नकद राशि मिली है। यह फिल्म महोत्सव 25 जनवरी को शुरू हुआ था और रविवार को इसका समापन होगा।

फिल्म फेस्टिवल की आधिकारिक वेबसाइट पर घोषणा की गई कि 'सेक्सी दुर्गा' ने हिवोस टाइगर अवॉर्ड जीत लिया है। जूरी ने फिल्म की कहानी की तारीफ की। इस प्रतिष्ठित पुरस्कार को पाने की दौड़ में सात अन्य फिल्में भी शामिल थीं। इस फिल्म के टाइटल को लेकर भारत में विरोध प्रदर्शन भी हुआ था। भारत में देवी दुर्गा की पूजा की जाती है। इस फिल्म में दुर्गा को पूजने और फिल्म की मुख्य किरदार दुर्गा के साथ वास्तव में होने वाले व्यवहार को दिखाया गया है। केरल की पितृ सत्तात्मक समाज की कहानी पर आधारित इस फिल्म में राजश्री देशपांडे ने दुर्गा का किरदार निभाया है।

फिल्म के पुरस्कार पाने की खबर सुनकर उत्साहित फिल्ममेकर अनुराग कश्यप ने शनिवार को ट्वीट किया, 'सनल कुमार शशिधरन की 'सेक्सी दुर्गा' ने रॉटरडैम फिल्म महोत्सव में टाइगर अवार्ड जीता है। यह पुरस्कार जीतने वाली शायद यह पहली फिल्म है।' इस ट्वीट के बाद अनुराग कश्यप ने एक और ट्वीट करते हुए कहा कि यह फिल्म किसी देवी के बारे में नहीं है इसलिए परेशान न हों। सनल ने इससे पहले, पिछले साल राजनीति पर आधारित व्यंग्यात्मक फिल्म 'ओझिवुदिवासाते काली' का निर्देशन कर खूब लोकप्रियता बटोरी थी।