Blog single photo

मध्य प्रदेश: एक बार फिर सामने आया मूकबधिर बच्चों के साथ यौन उत्पीड़न का मामला

देश में यौन उत्पीड़न के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। एक बार फिर अनाथ मूकबधिर बच्चों के साथ यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है। दरअसल, ये आरोप मूकबधिर बच्चों और उनकी इंटरप्रेटर ने लगाया है। आरोप है कि मूकबधिर अनाथ बच्चों का हॉस्टल चलाने वाला एमपी अवस्थी बच्चों और लड़कियों के साथ योन शोषण करता था।

गौरव शर्मा, न्यूज 24 ब्यूरो, भोपाल (14 सितंबर ): देश में यौन उत्पीड़न के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। एक बार फिर अनाथ मूकबधिर बच्चों के साथ यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है। दरअसल, ये आरोप मूकबधिर बच्चों और उनकी इंटरप्रेटर ने लगाया है। आरोप है कि मूकबधिर अनाथ बच्चों का हॉस्टल चलाने वाला एमपी अवस्थी बच्चों और लड़कियों के साथ योन शोषण करता था। आपको बता दें कि ये होस्टल भोपाल के बैरागढ़ और होशंगाबाद में चलता है। गौरतलब है कि आरोपी एमपी अवस्थी ऐसे तकरीबन 4 होस्टल चला रहा है। 

बताया जा रहा है कि वो इस तरीके का काम वो साल 2004 से कर रहा है। फरवरी 2017 में पहली बार एक पीड़ित मूकबधिर लड़की ने होशंगाबाद कलेक्टर से लोगों की मदद से शिकायत की थी। लेकिन हैरानी की बात ये ही कि शिकायत दर्ज कराने के बाद भी इस मामले में कोई सुनवाई नहीं हुई।  जिसके बाद अब इंटरप्रेटर के साथ सभी पीड़ित मूकबधिर सामजिक न्याय के पर गुहार लगाने पहुंचे है। लेकिन यहां पर भी सामाजिक न्याय विभाग के अधिकारी कृष्णा गोपाल तिवारी ने मिलने का समय नहीं दिया है। बहराल, इस पूरे मामले में ये बच्चे न्याय के लिए भटक रहे हैं।

Tags :

NEXT STORY
Top