नोएडा: IPL मैच में सट्टा लगाते 7 गिरफ्तार, 27 लाख रुपए कैश बरामद


नई दिल्ली(29 अप्रैल): दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर-93ए में सुपरटेक इमराल्ड की सोसाइटी में शुक्रवार देर शाम आईपीएल पर सट्टा खेलते हुए लखनऊ एसटीएफ और नोएडा पुलि‍स ने 7 लोगों को अरेस्ट कि‍या है।


- आरोपियों के पास से 27 लाख रुपए कैश, 16 मोबाइल और 4 लैपटॉप बरामद किए गए हैं। पकड़े गए लोगों से पूछताछ की जा रही है।


- बताया जा रहा है ये सभी लोग ऑनलाइन सट्टा बाजार से जुड़े हैं। इसमें सिर्फ लोकल नहीं, बल्कि कई बड़े लोग भी शामिल हैं। एसटीएफ पूछताछ के जरिए अन्य नामों को उजागर करने में जुटी है।


- आरोपि‍यों की पहचान अंकुर गोविल, सैमुएल जैकब, नीरज गुप्ता, अशोक गर्ग, राहुल चाना, आकाश और रोहित गुप्ता के रूप में हुई है।


-एसटीएफ ने बताया कि ये सभी लोग आईपीएल में सट्टा लगवाते थे। सर्विलांस की मदद से इस गिरोह को पकड़ा गया है। इनका नेटवर्क सिर्फ यूपी में नहीं, बल्कि प्रदेश के बाहर भी फैला है।


-ऐसे में पूछताछ के जरिए इनके बुकीज को पकड़ने का अभियान जारी है। फिलहाल ये यहां एक घर से अपना कारोबार ऑपरेट कर रहे थे। मुखबीर की मदद से इनको पकड़ा गया है।


-छापेमारी के दौरान इनके ठिकाने से करीब 25 लाख रुपए नकद और अन्य सामान बरामद किया गया है। ये लोग ऑनलाइन सट्टा खिलवाते थे। इनके पास से 16 मोबाइल फोन भी मिले हैं, जिनकी सीडीआर निकाली जा रही है। सीडीआर खंगालने के बाद ही जानकारी हासिल होगी।


-छापेमारी के दौरान इनके पास से 4 लैपटॉप भी बरामद किए गए हैं। एक्सपर्ट इन लैपटॉप की जांच कर रहे हैं। हालांकि, अधिकारिक तौर पर एसटीएफ कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। स्थानीय पुलिस की माने तो जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।