BJP से नाराज यशवंत सिन्हा ने पटना में बुलाई गैर-भाजपा दलों की बैठक

पटना (21 अप्रैल): पिछले काफी वक्त से अपनी ही पार्टी से नाराज बीजेपी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा आज पटना में सभी विरोधी दलों के साथ बैठक करने जा रहे हैं आज की इस बैठक में बीजेपी से नाराज दूसरे नेता भी शिकरत कर सकते हैं।

यशवंत सिन्हा पटना में गैर बीजेपी नेताओं की बैठक की अध्यक्षता खुद करेंगे। राष्ट्रीय मंच नामक संगठन के तहत होने वाली इस बैठक में कई विपक्षी पार्टिया शिरकर कर रही हैं। बैठक में शामिल होने के लिए सभी गैर बीजेपी दलों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है। जानकारी के मुताबिक बैठक में कांग्रेस, आरजेडी, तृणमूल कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, राष्ट्रीय लोक दल समाजवादी पार्टी समेत दूसरी विपक्षी पार्टियां शामिल होंगी। बैठक में जेडीयू और बीजेपी के असंतुष्ट नेताओं को भी बुलाया गया है।

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी बैठक में शामिल होंगे बैठक में बीजेपी नेता शत्रुध्न सिन्हा भी शिरकत कर सकते हैं। टीएमसी से दिनेश त्रिवेदी, आरएलडी से जयंत चौधरी  आप के सांसद संजय सिंह भी बैठक में पहुंच रहे हैं। 

राष्ट्रीय मंच का गठन खुद यशवंत सिन्हा ने किया है। बताया ये भी जा रहा है कि इसमें बीजेपी से नाराज चल रहे सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने भी यशवंत सिन्हा का साथ दिय़ा है। यशवंत सिन्हा पिछले कुछ महीनों से विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने की कवायद में लगे हैं। इसके मद्देनजर वो पिछले महीने पश्मिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से भी मुलाकात कर चुके हैं। 

 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले यशवंत सिन्हा की इन कोशिशों को काफी अहम माना जा रहा है। यशवंत सिन्हा ने केंद्र की विफलता के खिलाफ एक ग्रैड अलांयस बनाने की बात कही है। माना जा रहा है कि आस इसे लेकर कोई बड़ा ऐलान भी किया जा सकता है।