चैंपियंस ट्रॉफी: दूसरे सेमीफाइनल में कल भारत का बांग्लादेश से मुकाबला

नई दिल्ली (14 जून): चैंपियंस ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में कल भारत का बांग्लादेश से मुकाबला है। चैंपियंस ट्रॉफी में जहां भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका जैसी नंबर वन टीम को हराकर अंतिम चार में जगह बनाई है, वहीं बांग्लादेश को ऑस्ट्रेलिया के दो मैच बारिश से धुलने का फायदा मिला है। उन्होंने सिर्फ न्यूज़ीलैंड को हराकर 2 अंक हासिल किए हैं।

बांग्लादेश  भले ही देखने में कमजोर टीम लग रही हो लेकिन इसे कमजोर समझने की गलती भारत को भारी पड़ सकती है। इसी चैंम्पियंस ट्रॉफी में बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड जैसी स्ट्रांग टीम को बाहर को रास्ता दिखाया है। 2007 के विश्वकप में इसी बांग्लादेश की टीम ने ग्रुप स्टेज में टीम इंडिया को हराकर स्वदेश लौटा दिया था। बाद में क्वार्टर फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को भी बांग्लादेश ने ही मात दी थी। यही नहीं 2011 व 2015 के विश्वकप में भी यह टीम इंग्लैड को हार का समना इसी टीम के कारण करना पड़ा था।

ऐसे में विराट और उनकी टीम को बांग्लादेश को हल्के में लेने की गलती भारी पड़ सकती है। खासकर तब जब उनके बल्लेबाज फॉर्म में नजर आ रहें हैं और गेंदबाजी भी लय में दिख रही है। फिर भी भारतीय प्रशंसक उम्मीद करेंगे कि विराट सेना बांग्लादेश को धूल चटाकर फाइनल में प्रवेश करेगी। जहां उसका पाकिस्तान से खिताबी भिडंत होगी।