बाइक चोरी कर OLX पर बेचता था MBBS डॉक्टर

नई दिल्ली (18 फरवरी): साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के स्पेशल स्टाफ की पुलिस टीम ने एक डॉक्टर बाइक चोर को गिरफ्तार किया है। ये डॉक्टर बाइक चोरी करकर उसको ओएलएक्स, क्विकर और क्लिक इंडिया साइड पर बेचता था।

पुलिस से मिली जानकरी के अनुसार गिरफ्तार आरोपी का असली नाम मोहम्मद सरफराज अहमद है, लेकिन वह डॉ आनंद श्रीवास्तव के नाम से रह रहा था। यह रहने वाला छतीसगढ़ रायपुर का है, लेकिन लोन लेकर पोलेंड में एमबीबीएस की डिग्री लेने गया था। 3 साल के कोर्स को दो साल में सर्टिफिकेट करके वापस इंडिया आ गया।

इसकी एक लड़की से दोस्ती हुई, वह भी पोलेंड डॉक्टर की पढ़ाई करने गई थी। उसने डॉक्टर की पूरी पढ़ाई पूरी कर ली। दोनों को दिल्ली में कोई अच्छा जॉब नही मिला। लड़की एम्स के एक डॉक्टर के साथ नर्स के रूप में काम करने लगी थी और दोनों ने शादी भी कर ली।

आनंद श्रीवास्तव दिल्ली के द्वारका में पत्नी के साथ रहने लगा और बाइक चोरी करने लगा। चोरी की बाइक को गोदाम में रखकर उसका स्केनर से नकली कागजात तैयार करता और फिर ओएलएक्स, क्विकर, क्लिक इण्डिया जैसे वेबसाइट के जरिए बेच देता था। अभी तक इसने करीब 50 बाइक अपलोड कर दिया था, जिसमें से 20 से ज्यादा यह बेच चूका था।

पति और पत्नी दोनों हिन्दू नाम से द्वारका के किरण गार्डन में रह रहे थे। पुलिस ने उसके पास से 18 बाइक रिकवर की हैं। यह उन बाइक को चुराता था जो गलियों में और कहीं किनारे में खड़ी रहती थी।