सहवाग ने टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर की ये भविष्यवाणी

नई दिल्ली(6 मार्च): भारत के पूर्व आक्रामक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि आठ मार्च से भारत में शुरू हो रही विश्व टी20 चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में भारत, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज पहुंचेंगे। सहवाग पहले ही भारत को दूसरी बार इस प्रतियोगिता को जीतने का प्रबल दावेदार बता चुके हैं।

सहवाग ने एक कार्यक्रम में कहा कि भारत के अलावा मैं उनके ग्रुप से न्यूजीलैंड को चुनता हूं। दूसरे ग्रुप से जिन टीमों पर नजर रहेंगी वह दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज हैं। भारत 2007 की उपलब्धि को दोहराने का प्रबल दावेदार है। वे फिलहाल अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं और संयोजन अच्छा काम कर रहा है।

बता दें कि भारत ने विश्व चैम्पियनशिप में अब तक पाकिस्तान के खिलाफ कोई मैच नहीं गंवाया है और पिछले कुछ समय से चिर प्रतिद्वंद्वी टीम पर दबदबा बनाने में सफल रहा है। ये दोनों टीमें विश्व टी20 के दौरान 19 मार्च को धर्मशाला में आमने सामने होंगी।

पाकिस्तान पर पिछले कुछ समय में भारत के दबदबे के बारे में पूछने पर सहवाग ने कहा, ‘‘कोई एक कारण बताना मुश्किल है लेकिन सामान्य तरह से बोलूं तो भारत पाकिस्तान से कहीं बेहतर खेल रहा है और हमारे पास पाकिस्तान की तुलना में बेहतर प्रतिभा है।