INDvsAUS: बॉक्सिंग डे टेस्ट में ओपनिंग करेंगे सहवाग !



न्यूज 24 ब्यूरो, मुंबई (25 दिसंबर): पर्थ टेस्ट मैच से बाद और मेलबर्न टेस्ट मैच के शुरू होने से पहले यानी इन दोनों टेस्ट मैचों के बीच आठ दिन का अंतर था। इन आठ दिनों में सबसे ज्यादा जिस बल्लेबाज की चर्चा हुई वो थे मयंक अग्रवाल। मयंक को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है। उन्हें चोटिल पृथ्वी शॉ की जगह टीम में मौका दिया गया है। मयंक को तीसरे टेस्ट के लिए अंतिम ग्यारह में शामिल कर लिया गया है और उन्हें ये मौका इसलिए मिल गया क्योंकि टीम इंडिया के दोनों ओपनर मुरली विजय और लोकेश राहुल पिछले दोनों टेस्ट मैचों में पूरी तरह से फेल रहे।


इस बीच मयंक अग्रवाल के कोच ने मयंक को लेकर बड़ी बात है। मयंक के कोच इरफान सेत (Irfan Sait ) ने कहा है कि वह कल मयंक से एक धमाकेदारी पारी की उम्मीद कर रहे हैं। पीटीआई से बातचीत में उन्होंने कहा कि वह कल से शुरू होने जा रहे तीसरे टेस्ट में मयंक से सहवाग की तरह तूफानी पारी की उम्मीद कर रहे हैं।




भारतीय टीम की तरफ से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओपनिंग करने मयंक तो जरूर उतरेंगे लेकिन उनके साथ अब दूसरे पार्टनर के तौर पर हनुमा विहारी होंगे या कोई और इस पर थोड़ संशय जरूर है। हालांकि भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने साफ कर दिया है कि मयंक के साथ हनुमा ही ओपनिंग करेंगे। मयंक जिस परिस्थिति में भारतीय टीम के साथ जुड़े हैं ऐसे में उनसे उम्मीदें जरूर बढ़ गई है। हालांकि मयंक इन दिनों अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम के खिलाफ उसकी धरती पर ही पहला टेस्ट मैच खेलना किसी भी बल्लेबाज को दबाव में लाने के लिए काफी है। अब देखना ये है कि मयंक किस तरह से इस दबाव को झेलते हैं साथ ही टीम इंडिया और भारतीय फैंस की उम्मीदों पर खरे उतरते हैं या नहीं।  


कर्नाटक के 27 वर्षीय बल्लेबाज मयंक ऐसे ही टीम इंडिया में शामिल नहीं किए गए हैं। वो लगातार रन बना रहे थे और सही मौके का इंतजार कर रहे थे। हालांकि एक लंबे इंतजार के बाद उन्हें मौका मिल ही गया। मयंक की बात करें तो उन्होंने कर्नाटक के लिए 46 फर्स्ट क्लास और 75 लिस्ट ए मैच खेले हैं और दोनों में ही उनका औसत 50 के आसपास है। उन्होंने 111 टी 20 मैच भी खेले हैं। पिछले वर्ष यानी 2017 में उन्होंने तिहरा शतक भी लगाया था।

मयंक को इस वर्ष की शुरुआत में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया था लेकिन उन्हें मौका नहीं मिल पाया था। मयंक ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कर्नाटक के लिए नवंबर 2013 में डेब्यू किया था वहीं उन्होंने फरवरी 2012 में तमिलनाडुल के खिलाफ लिस्ट ए मैचों में पदार्पण किया था। आइपीएल में मयंक दिल्ली, पुणे, बैंगलोर के लिए खेल चुके हैं जबकि इस वक्त वो पंजाब के साथ जुड़े हुए हैं। मयंक अग्रवाल पूर्व भारतीय बल्लेबाज सहवाग के फैन हैं और उनकी बल्लेबाजी में उनके स्टाइल की झलक भी मिलती है।