मुंबई हवाई अड्डे पर ISIS की पर्ची मामले में सिक्योरिटी सुपरवाइजर गिरफ्तार

मुंबई (04 दिसंबर): हाल ही में मुंबई हवाई अड्डे के कार्गो सुविधा क्षेत्र में आतंकवादी संगठन ISIS द्वारा एक संभावित आतंकवादी हमले की धमकी वाली हाथ से लिखी एक पर्ची कथित रूप से मिली थी, जिसके बाद हडकंप मच गया था। इसके बाद पुलिस ने जांच शुरु कर मामले में एक निजी एजेंसी के कर्मचारी को गिरफ्तार किया गया है।

 पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एक निजी सुरक्षा गार्ड को पर्ची 29 नवम्बर को शाम करीब छह बजे कार्गो क्षेत्र में एक शौचालय में मिली थी और उसमें लिखा था ‘‘कार्गो पर 26.01.18 को या किसी समय हमला करो..आईएसआईएस।’’

पुलिस अधिकारी ने कहा कि हवाई अड्डे पर एक निजी एजेंसी के सुरक्षा पर्यवेक्षक के तौर पर कार्यरत अक्षय गायकर (24) को घटना में उसकी भूमिका का पता चलने पर शनिवार को गिरफ्तार किया गया।

अधिकारी ने कहा, ‘‘किसी ने ऐसी ही घटना के बारे एक वीडियो अपने वाट्सऐप समूह में फैलाया था जो कि 2015 में हवाई अड्डे पर हुई थी. क्लिप देखने के बाद उसने वैसा ही करने के बारे में सोचा.’’ अधिकारी ने बताया कि उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 506 (2) और 505 (1बी) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि अदालत ने गायकर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.