अनंतनाग मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया, तीन की तलाश जारी, मेजर शहीद

anatnag

Image Source Google

आसिफ सुहाफ न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(17 जून): जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में एक को मारने में मारने में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है, लेकिन इस मुठभेड़ में एक मेजर भी शहीद हो गए। मुठभेड़ में घायल लोगों को श्रीनगर श्रीनगर ले जाया गया था। बता दें कि पिछले चार दिनों से घाटी के अलग अलग इलाकों में सुरक्षाबलों के साथ आतंकियों की मुठभेड़ हुई थी। सेना के दूसरे मेजर समेत तीन सुरक्षा कर्मी घायल हो गए हैं। अभी भी तीन आतंकियों की तलाश जारी है। 

इसके साथ ये भी जानना जरूरी है कि पाकिस्तान की तरफ से एक अलर्ट आया है जिसके मुताबिक आतंकी आईईडी ब्लास्ट के जरिए आतंकी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। ये बात अलग है कि भारत का कहना है कि यह एक सामान्य अलर्ट है जिसकी बहुत उपयोगिता नहीं है। जानकारों का कहना है कि कहीं न कहीं पाकिस्तान, भारत के बालाकोट एयर स्ट्राइक जैसी कार्रवाई से खौफजदा है। आप देख सकते हैं कि पाकिस्तान ने अपने एयरस्पेस को 28 जून तक प्रतिबंधित कर रखा है।

अनंतनाग मुठभेड़ में घायलों में एक मेजर और एक जवान शामिल हैं। घायलों का संबंध 19 राष्ट्रीय रायफल्स से है। सेना का कहना है कि इलाके की घेरेबंदी कर सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। आतंकियों के खिलाफ स्थानीय लोगों का सेना को भरपूर समर्थन मिल रहा है जिसकी वजह से हमें अभियान जारी रखने में मदद मिल रही है।