डेरा समर्थक हिंसा: गाजियाबाद में बंद रहेंगे सभी स्कूल, दिल्ली में लगी धारा 144

नई दिल्ली ( 25 अगस्त ): साध्वी से रेप के मामले में गुरमीत राम रहीम को सीबीआई कोर्ट ने दोषी ठहराया है जिसके बाद उनके समर्थक जगह-जगह हिंसा और आगजनी कर रहे हैं। पंचकूला की सीबीआई अदालत के फैसले के बाद से ही हरियाणा समेत पंजाब, दिल्ली, राजस्थान और यूपी में उग्र डेरा समर्थक जगह-जगह हिंसा कर रहे हैं। 

दिल्ली पुलिस के पीआरओ ने कहा कि अभी तक 3 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। अलग- अलग इलाकों में गश्त लगाई जा रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में हिंसा की कोई बड़ी खबर नहीं, स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। हालात को देखते हुए रात में भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। 

तनाव के मद्देनजर दिल्ली के 11 जिलों में 8 सितंबर तक धारा 144 लगा दी गई है। गाजियाबाद में डीएम ने शनिवार को सभी स्कूल बंद रखने का आदेश दिया है। इसके अलावा मेरठ, हापुड़ और बागपत में सीबीएसई के सभी स्कूल शनिवार को बंद रहेंगे। नोएडा में भी सभी प्राइवेट स्कूल शनिवार को बंद रहेंगे।

बता दें कि राम रहीम को दोषी ठहराए जाने के बाद भड़की हिंसा में अब तक 30 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है जबकि 250 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। पंचकूला में उग्र डेरा समर्थकों ने कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। तनाव के मद्देनजर हरियाणा के पंचकूला, सिरसा और कैथल में कर्फ्यू लगा दिया गया है। पंजाब में भी कुछ जगहों पर कर्फ्यू लगाया गया है। नोएडा (गौतमबुद्ध नगर), गाजियाबाद समेत पश्चिमी यूपी के 5 जिलों में एहतियातन धारा 144 लगाई गई है।