डेरा सच्चा सौदा हेडक्वार्टर में सर्च ऑपरेशन, खुले कई राज, जानें क्या-क्या मिला

नई दिल्ली ( 8 सितंबर ): पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश के तीन बाद शुक्रवार को हरियाणा पुलिस ने सिरसा के डेरे में तलाशी अभियान शुरू किया। इस तलाशी अभियान में पुलिस को डेरा के अंदर कई चौंकाने वाली चीजें मिली हैं। डेरा में चल रहे तलाशी अभियान की निगरानी रिटार्यड जज के एस पवार की निगरानी में हो रही है। आज का तलाशी अभियान खत्म हो गया है। कल भी तलाशी अभियान चलेगा।  

हरियाणा पुलिस और स्वात टीम के जवानों के सिरसा में डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय पहुंचते ही डेरे में छिपे कई राज सामने आए। डेरे में 1,2,5 और 10 रुपए की करंसी चलती थी यानि अगर डेरे के अंदर कुछ खरीदना हो तो पहले ये करंसी भारतीय करंसी देकर खरीदनी पड़ेगी। 

पुलिस को तलाशी के दौरान राम रहीम की बॉर्डरोब से 1500 जोड़ी जूते और करीब 3000 डिजानर कपड़े भी बरामद हुए हैं। इसके अलावा कई बेशकीमती अंगूठियां, माला और ज्वैलरी बरामद हुई है। पुलिस के मुताबिक कमरे में दीवारनुमा 29 रैक के अंदर से ये सब सामान बरामद हुआ। 

डेरे के अंदर तलाशी में एक लग्जरी कार मिली है जिसपर गाड़ी नंबर नहीं है इसके अलावा 7 हजार के पुराने नोट, हार्ड डिस्क, बिना कंपनी के नाम वाली दवाईयां, एक ओवी वैन मिली है।

तलाशी अभियान के दौरान डेरा में राम रहीम की लग्जरी लाइप स्टाइल के सबूत भी मिले हैं.।आलीशान बेड, आलीशान फर्नीचर, ड्रेसिंग टेबल और लग्जरी के अन्य सामान भी बरामद हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक रुड़की से सिरसा पहुंची फॉरेंसिक टीम राम रहीम की गुफा के अंदर दाखिल हो गयी है। बताया जा रहा है कि इस गुफा के अंदर ही राम रहीम के कई राज दफ्न हैं।