Blog single photo

सावधान! भूलकर भी न डाउनलोड करें ये ऐप, जिंदगी बना देगा नर्क

अब तक तो सोशल मीडिया ही खतरा बना हुआ था यूजर्स के लिए लेकिन अब तो आपके मोबाइल फोन का प्ले स्टोर भी एक बड़ा खतरा बन चूका है। खाशतौर पर महिलाओं के लिए। अगली बार से जब भी आप अपने मोबाइल प्ले स्टोर से एप्लिकेशन डाउनलोड करें तो ज़रा सम्भल कर क्योंकि ये आपकी निजता के लिए घातक हो सकता है, मुंबई में एक ऐसा ही अनोखा मामला सामने आया है।

                                                                                                     PHOTO: News 24

दीपक दुबे न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (25 अक्टूबर): अब तक तो सोशल मीडिया ही खतरा बना हुआ था यूजर्स के लिए लेकिन अब तो आपके मोबाइल फोन का प्ले स्टोर भी एक बड़ा खतरा बन चूका है। खाशतौर पर महिलाओं के लिए। अगली बार से जब भी आप अपने मोबाइल  प्ले स्टोर से एप्लिकेशन डाउनलोड करें तो ज़रा सम्भल कर क्योंकि ये आपकी निजता के लिए घातक हो सकता है, मुंबई में एक ऐसा ही अनोखा मामला सामने आया है। 

                                                                                         PHOTO: News 24

बता दें कि मुंबई सायबर सेल ने मुंबई के बांद्रा इलाके में रहने वाले अनंस आसिफ अंसारी नामक युवक को गिरफ्तार किया है। जिसको किसी ने बताया की गर्लफ्रेंड चाहिए तो एक खास एप्लिकेशन है उसे डाउनलोड कर लो। अनस ने प्ले स्टोर से "Girl friend Search for WhatsApp नामक एप्लिकेशन डाउनलोड कर लिया।

                                                                                               PHOTO: News 24

जिसके बाद शुरू हुआ लड़कियों को परेशान करने वाला गंदा खेल, इस एप्लिकेशन को जब न्यूज़24 संवादाता ने भी डाउनलोड किया तो एक दो नहीं बल्कि 500 से ज्यादा अज्ञात नंबर अपने आप मोबाइल में सेव हो गए, सबसे हैरानी वाली बात है की इनमे से अधिकतर नंबर लड़कियों के ही है, इसी तरह इस आरोपी अनस ने जब एप्लिकेशन  "Girl friend Search for WhatsApp "डाउनलोड  तो उसके कॉन्टेक्ट लिस्ट अचानक बढ़ गए , उसने सभी नंबर को बारीकी से खंगाला , जिन लड़कियों ने व्हाट्सअप डीपी लगायी थी , जो लड़कियां इसे खूबशूरत  और अच्छी लगी उन सभी को कॉल और मैसेज करना शुरू कर दिया। क्राइम ब्रांच के डीसीपी अकबर पठान के अनुसार इस एप्लिकेशन कि जांच की जा रही है।

                                                                                                      PHOTO: News 24

आखिर ये कैसे किसी का नंबर इस एप्लीकशन में मर्ज हुआ डाऊनलोड होते है ,  "Girlfriend Search For Whats App " पुलिस की जांच में तब सामने आया जब मुंबई क्राइम ब्रांच ने 22 अक्टूबर को 23 साल के आरोपी अनस अंसारी को गिरफ्तार किया यह अश्लील मैसेज और अश्लील फोटोज भी लड़कियों को भेजता था, जांच में पता चला इसने तकरीबन 35 से 40 लड़कियों को अब तक अश्लील मैसेज , और कॉल कर चूका है, कई लड़कियों ने तो इसके नंबर को ब्लॉक कर दिया, पर एक पीड़िता को जब इसने जरूरत से ज्यादा परेशांन करना शुरू कर दिया तो उसने इसकी शिकायत 14 अक्टूबर को कस्तूरबा पुलिस की सायबर सेल को कर दीपीड़िता की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को ढूढ़ना शुरू कर दिया।

                                                                                                  PHOTO: News 24

पुलिस ने अलग अलग टीमें बनायीं, शुरुआत के कुछ दिनों में आरोपी पुलिस की पहुंच से बाहर था , क्यूंकि इसने अपना घर का एड्रेस बदल लिया था फिर पुलिस ने सीडीआर के जरिये आरोपी का लोकेशन ट्रेक कर लिया , मुंबई के बांद्रा नौपाडा इलाके में पुलिस को आरोपी का लोकेशन मिला , अलग अलग पुलिस ने टीम बनायीं और ट्रेप लगाकर आरोपी अनस  अंसारी को गिरफ्तार कर लिया , पुलिस भी हैरान है।आखिर एक एप्लिकेशन एप डाऊनलोड होने पर कैसे किसी का नंबर लिंक हो सकता है यह वाकई में लड़कियों के लिए ज्यादा खतरा हैवहीं सूत्रों के मुताबिक़ जब पीड़िता आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराने गयी थी तब उसका पति भी उसके साथ गया था पति को पत्नी पर ही शक होने लगा था की उसकी पत्नी का पर्सनल नंबर आखिर कैसे किसी के पास हो सकता है , गनीमत रही पीड़िता की तरफ से कोई भी जवाब और मैसेज नहीं किया गया।  आरोपी पीड़िता को जुलाई 2018 से अश्लील मैसेजेस अश्लील फोटोज भेज रहा था।डीसीपी क्राइम ब्रांच अकबर पठान ने उन सभी महिलाओ से अपील की है जिस किसी के साथ इसने ऐसा किया हो वो सभी पीड़िता सामने आये और पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करवाए , पुलिस ने सायबर सेल का नंबर भी साझा किया है 09820810007"

Tags :

NEXT STORY
Top