पाक संसद में जमकर चले लात घूसे, पूर्व विदेश मंत्री की जमकर की पिटाई

नई दिल्ली ( 27 जनवरी ): पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में गुरुवार को जमकर मारपीट हुई। विपक्ष के नेता और पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को नवाज शरीफ की पार्टी के सांसदों ने लात और घूसों से पीटा। हालात बिगड़ते देख स्पीकर ने कार्रवाई स्थगित कर दी और मार्शल बुलाकर हंगामा कर रहे सांसदों को अलग-अलग कराया।

पाकिस्तानी चैनल के मुताबिक, गुरुवार को असेंबली सेशन के दौरान स्पीकर ने नवाज शरीफ सरकार के खिलाफ बहस को इजाजत दी। विपक्ष के पांच सांसदों को बोलने के लिए चुना गया। लेकिन दो सांसदों के बोलने के बाद ही स्पीकर ने सत्ता पक्ष को बोलने के इजाजत दे दी। इसके बाद विपक्ष और खासकर इमरान खान की पार्टी (पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ) ने हंगामा शुरू कर दिया।

विपक्ष के सांसद पनामा पेपर लीक मामले को लेकर सरकार के खिलाफ चोर-चोर के नारे लगाने लगे। स्पीकर अयाज सादिक ने हंगामा रोकने की कोशिश की। पीटीआई सांसद शहरयार अफरीदी सत्ता पक्ष की बेंचों की तरफ गए और कथित तौर पर उन्होंने गाली दी। नवाज के पेट्रोलियम और नैचुरल रिर्सोसेस मिनिस्टर शाहिद खान अब्बासी से उनसे भिड़ गए। दोनों के बीच मारपीट हुई।

 

इसी दौरान शाह महमूद कुरैशी भी चोर-चोर चिल्लाने लगे। उनसे नवाज के सांसदों ने मारपीट की। चैनल के मुताबिक, शाह को घूंसों और लातों से मारा गया। कुरैशी गिलानी सरकार में विदेश मंत्री रह चुके हैं।