Blog single photo

खूबसूरत तो आप भी होंगे..! लेकिन यहां मिलिए दुनिया की सबसे खूबसूरत मॉडल से, तस्वीरें देखें

पर मॉडल बेला हदीद दुनिया की सबसे खूबसूरतस महिला है। ग्रीक मैथमेटिक्स के हिसाब से वो विश्व की खूबसूरत महिला है, जो उनके ब्यूटी स्टैंडर्डस में बिल्कुल फिट बैठती है। रिपोर्ट की माने तो गोल्डन रेश्यो ऑफ ब्यूटी फी स्टैंडर्ड्स के हिसाब से धरती की सबसे खूबसूरत महिला का निर्धारण करने वाले वैज्ञानिकों ने विक्टोरियाज़ सीक्रेट मॉडल के चेहरे का चयन किया है, जो इस पैमाने पर करीब-करीब सटीक बैठता है।

न्यूज 24 ब्यूरो, मुंबई (17 अक्टूबर):  सुपर मॉडल बेला हदीद दुनिया की सबसे खूबसूरतस महिला है। ग्रीक मैथमेटिक्स के हिसाब से वो विश्व की खूबसूरत महिला है, जो उनके ब्यूटी स्टैंडर्डस में बिल्कुल फिट बैठती है। रिपोर्ट की माने तो गोल्डन रेश्यो ऑफ ब्यूटी फी स्टैंडर्ड्स के हिसाब से धरती की सबसे खूबसूरत महिला का निर्धारण करने वाले वैज्ञानिकों ने विक्टोरियाज़ सीक्रेट मॉडल के चेहरे का चयन किया है, जो इस पैमाने पर करीब-करीब सटीक बैठता है।

गोल्डन रेश्यो ऑफ ब्यूटी फी स्टैंडर्ड्स' में विक्टोरिया सीक्रेट मॉडल बेला हदीद का चेहरा परफेक्शन के मानकों के बिलकुल करीब है और इसी आधार पर उन्हें वैज्ञानिक सबसे सुंदर मान रहे हैं।

जहा एक तरफ बेला हदीद की पहला स्थान दिया तो गोल्डन रेश्यो ऑफ ब्यूटी फी के आधार पर पॉप दिवा बेयॉन्से दूसरे स्थान पर आई हैं और उनका चेहरा 92.44 फीसदी परफेक्ट है। और तीसरे स्थान पर अम्बर हर्ड को रखा है, 91.85 फीसदी परफेक्ट रेश्यो के मुताबिक ऐक्ट्रेस अम्बर हर्ड तीसरे स्थान पर फिट है। इसके अलावा एरियाना ग्रान्डे 91.81 फीसदी रेश्यो के आधार पर सुंदरता के पैमाने में चौथे स्थान पर आई हैं।

इन महिलाओं के चेहरों को कौन-सी जहग दी जाए ये नाप सर्जन जूलियन डीसिल्वा ने तय किए हैं जो लंदन की प्रसिद्ध हार्ले स्ट्रीट फेशियल कॉस्मेटिक सर्जन हैं। जब जूलियन डीसिल्वा से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि बेला हदीद के बॉडी स्ट्रक्चर को ध्यान में रखते हुए और चेहरों के हर एलिमेंट को देखने के बाद उन्हें पहले स्थान पर रखा है और उन्हें बेहद खूबसूरत कहा गया है। उनकी ठुड्डी का माफ चेहरे के माप में सबसे अधिक रेटिंग पाने वाला हिस्सा है जो कि 99.7 फीसदी का है और सुंदरता के पैमाने में परफेक्ट शेप के हिसाब से सिर्फ 0.3 फीसदी ही दूर है

Tags :

NEXT STORY
Top