नोएडा: स्कूल बसों के चपेट में आया ऑटो, HCL इंजीनियर समेत दो की मौत

नई दिल्ली(6 मई): दिल्ली से सटे नोएडा के महामाया फ्लाईओवर के नजदीक एमिटी पुलिस चौकी के पास गुरुवार सुबह चार्टर्ड स्कूल बस ने आगे चले रहे ऑटो में टक्कर मार दी। ऑटो आगे चल रही एक अन्य स्कूल बस और पीछे की चार्टर्ड बस के बीच पिस गया। 

हादसे में ऑटो ड्राइवर समेत ऑटो में बैठी एचसीएल की सॉफ्टवेयर इंजीनियर की मौत हो गई। ऑटो में बैठी उसकी सहयोगी सॉफ्टवेयर इंजीनियर गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल कैलाश अस्पताल के आईसीयू में एडमिट है। हादसे में दोनों बसों में बैठे दर्जन भर स्कूली बच्चे घायल हो गए। इनमें से तीन का कैलाश अस्पताल में इलाज कराया गया। ऑटो में टक्कर मारने वाली बस के ड्राइवर की तलाश की जा रही है। 

एसएचओ सेक्टर-39 जहीर खान ने बताया कि हादसा सुबह 7:30 बजे सेक्टर-44 स्थित एमिटी पुलिस चौकी के सामने हुआ। मेरीगोल्ड पब्लिक स्कूल की बस छात्रों को लेकर जा रही थी। लेफ्ट टर्न लेने के लिए जैसे ही स्कूल बस के ड्राइवर ने ब्रेक लगाया, पीछे से एमिटी स्कूल के बच्चों को ला रही चार्टर्ड बस का ड्राइवर स्पीड अधिक होने की वजह से कंट्रोल नहीं कर पाया। दोनों बसों के बीच में ऑटो आ गया।

चार्टर्ड स्कूल बस ने ऑटो को टक्कर मारी, जिससे ऑटो आगे चल रही मेरीगोल्ड की स्कूल बस में घुस गया। फिर पीछे की बस ने आगे वाली बस में भी टक्कर मार दी। ऑटो दोनों बसों में बीच में पिस गया। ऑटो ड्राइवर विनोद की मौके पर मौत हो गई। विनोद डिबाई, बुलंदशहर का था और यहां भंगेल में किराये पर रहता था। हादसे में ऑटो में बैठीं दो लड़कियों को कैलाश अस्पताल ले जाया गया, जहां एक को मृत घोषित कर दिया गया।