रोड रेज मामले में सिद्धू की अपील पर सुनवाई पूरी, SC ने सुरक्षित रखा फैसला

नई दिल्ली (18 अप्रैल): पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और पूर्व क्रिकेटर खिलाफ गैर इरादतन हत्या के मामले में सिद्धू की अपील पर सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को पूरी सुनवाई हुई। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। सिद्धू ने हाईकोर्ट के तीन साल की कैद और जुर्माने की सजा के आदेश को ख़ारिज करने की मांग की है।

आपको बता दें कि पंजाब के मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू के ख़िलाफ़ ग़ैरइरादतन हत्या का मामला है। उनका पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने तीन साल कैद की सजा सुनाई थी। इसके बाद सिद्धू ने सजा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी।

क्या है मामला

मामला 30 साल पुराना रोडरेज का है, जिसमें सिद्धू को निचली अदालत ने तो आरोपमुक्त कर दिया था, लेकिन हाईकोर्ट ने फैसले को पलटते हुए सिद्धू को गैर इरादतन हत्या का दोषी पाया और तीन वर्ष कैद की सजा सुना दी थी।

सिद्धू ने फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी।सिद्धू पर 27 दिसंबर, 1988 को पटियाला में सड़क पर 65 वर्षीय गुरनाम सिंह से तू-तू-मैं-मैं के बाद मुक्का मारने से गुरनाम की मौत का आरोप है। फिलहाल उनकी सजा पर रोक है और केस की सुनवाई जारी है। मृतक के परिजनों ने पिछली सुनवाई के दौरान सिद्धू द्वारा 2012 में एक चैनल को दिए इंटरव्यू को सबूत के तौर पर पेश किया था। इसमें सिद्धू ने स्वीकार किया था कि उनकी पिटाई से ही गुरनाम सिंह की मौत हुई थी।