मायावती की मुश्किलें बढ़ीं : आय से अधिक संपत्ति मामले में SC सुनवाई को तैयार

नई दिल्ली (13 अप्रैल) बीएसपी सुप्रीमो मायावती की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। सुप्रीम कोर्ट बुधवार को आय से अधिक संपत्ति‍ के मामले में उनके खिलाफ सुनवाई के लिए राजी हो गया। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला के संबंध में सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है। याचिकाकर्ता ने सुप्रीम कोर्ट में नई एफआईआर दर्ज करने की अपील की है।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस मामले में तुरंत कोई ऑर्डर तो पास नहीं होगा, लेकिन हम सुनवाई के लिए तैयार हैं। इस मामले में सीबीआई ने मायावती का बचाव किया। सीबीआई की तरफ से पेश अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने कोर्ट में कहा कि मायावती के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला नहीं बन सकता क्योंकि कोई मेटेरियल नहीं है। एजी ने कहा कि इस मामले में जनहित याचिका पर सुनवाई नहीं हो सकती। ये मामला ताज कारीडार से अलग है। यह याचिका कमलेश वर्मा ने दाखिल की है। सीबीआई की तरफ से एजी ने कहा कि पहले ही इस मामले में इंकम टैक्स ट्रिब्यूनल और दिल्ली हाईकोर्ट का फैसला आ चुका है।

मायावती के वकील ने कोर्ट से कहा कि इस मामले में याचिकाकर्ता कमलेश वर्मा बीएसपी के ही पूर्व सदस्य हैं और यह मामला पूरी तरह राजनीति से प्रेरित है।