4 दिन बाद नहीं चलेंगे इन 6 बैंकों के चेक

नई दिल्ली (26 सितंबर): अगर आपका किसी बैंक में खाता है तो यह जानकारी आपके पास होना बेहद ही जरूरी है, क्योंकि भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में जिन 5 पूर्व सहयोगी बैंकों और भारतीय महिला बैंक का विलय हुआ है उनके चेक 30 सितंबर के बाद मान्य नहीं होंगे।

भारतीय स्टेट बैंक ने 5 पूर्व सहयोगी बैंकों और भारतीय महिला बैंक के ग्राहकों से आवेदन किया है कि वह तुरंत प्रभाव से नई चेक बुक के लिए आवेदन कर लें। SBI ने कहा है कि उसके पूर्व सहयोगी बैंक और भारतीय महिला बैंक के सभी ग्राहकों से अनुरोध किया जाता है कि यदि उन्होंने अभी तक SBI की नई चेक बुक के लिए आवेदन नहीं किया है तो तुरंत करें, क्योंकि पुरानी चेक बुक और IFS कोड 30 सितंबर के बाद अमान्य हो जाएंगें अर्थात वैध्य नहीं होंगे।

SBI ने ग्राहकों से आवेदन किया है कि नई चेक बुक के लिए इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, ATM या फिर शाखा में जाकर तुरंत आवेदन करें। पहली अप्रैल 2017 से SBI में स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर (SBBJ), स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद (SBH), स्टेट बैंक ऑफ मैसूर (SBM), स्टेट बैंक ऑफ पटियाला (SBP), स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर (SBT) और भारतीय महिला बैंक का विलय हो चुका है।