न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (27 मार्च):  देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने ग्राहकों की सहूलियत के लिए नई सर्विसेज़ पेश की है। इस कड़ी में SBI ने अपने ग्राहकों को पहली बार ऐसा अधिकार दिया है, जिसके तहत आप अपने डेबिट कार्ड के लिए खुद नियम तय कर सकते हैं। इस अधिकार का इस्तेमाल ग्राहक YONOSBI ऐप के जरिए कर सकते हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में...

ये है अधिकारSBI की तरफ से किए गए ट्वीट के मुताबिक, यह आपका डेबिट कार्ड है, तो हम नियम क्यों तय करें? SBI आपको ये अधिकार देता है कि आप अपने डेबिट कार्ड के इस्तेमाल को खुद मैनेज करें और YONOSBI ऐप पर खुद कार्ड की लिमिट तय करें।तय करें लिमिट- सबसे पहले अपने मोबाइल फोन में YONOSBI ऐप डाउनलोड करना होगा। डाइनलोड करने के बाद YONO में लॉगिन करें, फिर मेनू से सर्विस रिक्योस्ट सेलेक्ट करें। उसके बाद ATM/डेबिट कार्ड को सेलेक्ट करने के बाद मैनेज कार्ड पर क्लिक करें. यहां आप लिमिट तय करें और कार्ड यूजेज को कंट्रोल करें। 

समझदारी से करें इस्तेमाल- एसबीआई के मुताबिक, इस अधिकार को समझदारी से इस्तेमाल करें और धोखाधड़ी गतिविधियों से दूर रहें और ध्यान से इस्तेमाल करें।